Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली में हिंसा मुद्दे पर राज्यसभा में गतिरोध कायम, बैठक दिनभर के लिए स्थगित

दिल्ली में हिंसा के मुद्दे पर राज्यसभा में आज लगातार पांचवें दिन भी गतिरोध कायम रहने से कामकाज बाधित रहा। इस मुद्दे पर कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण उच्च सदन की बैठक 11 बजकर करीब 15 मिनट पर ही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2020 12:16 IST
दिल्ली में हिंसा मुद्दे पर राज्यसभा में गतिरोध कायम, बैठक दिनभर के लिए स्थगित- India TV Hindi
दिल्ली में हिंसा मुद्दे पर राज्यसभा में गतिरोध कायम, बैठक दिनभर के लिए स्थगित

नयी दिल्ली: दिल्ली में हिंसा के मुद्दे पर राज्यसभा में आज लगातार पांचवें दिन भी गतिरोध कायम रहने से कामकाज बाधित रहा। इस मुद्दे पर कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण उच्च सदन की बैठक 11 बजकर करीब 15 मिनट पर ही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी। सुबह बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सदन में एक बयान दिया। 

Related Stories

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आठ मार्च को है लेकिन उस दिन रविवार होने के कारण सदन में अवकाश होगा। इसके बाद उन्होंने जरूरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए और शून्यकाल शुरू करने को कहा। इसी दौरान कांग्रेस, द्रमुक, तृणमूल, आप, सपा, वाम आदि सदस्यों ने दिल्ली में हिंसा पर हंगामा शुरू कर दिया। 

तृणमूल, आप, कांग्रेस, सपा आदि दलों के कुछ सदस्य आसन के समीप भी आ गए। सभापति ने सदस्यों से शांत होने और अपने स्थानों पर जाने तथा सदन को सुचारू रूप से चलने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि कुछ सदस्य नहीं चाहते कि सदन में कामकाज हो। 

सदन में शोर थमता नहीं देख उन्होंने बैठक बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। सोमवार और मंगलवार को होली के कारण सदन की बैठक नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि बजट सत्र के दूसरे हिस्से में उच्च सदन की कार्यवाही दिल्ली में हिंसा के मुद्दे पर अब तक लगातार बाधित रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement