Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दिल्ली हिंसा के विरोध में तृणमूल बंगाल में शुरू करेगी 'भाजपा छी छी' अभियान

दिल्ली में हुए जनसंहार के विरोध में तृणमूल कांग्रेस आज पश्चिम बंगाल के सभी ब्लॉकों में 'भाजपा छी छी' (भाजपा शर्म करो) अभियान चलाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को यह बात कही। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 05, 2020 7:24 IST
दिल्ली हिंसा के विरोध में तृणमूल बंगाल में शुरू करेगी 'भाजपा छी छी' अभियान- India TV Hindi
दिल्ली हिंसा के विरोध में तृणमूल बंगाल में शुरू करेगी 'भाजपा छी छी' अभियान

बनियादपुर: दिल्ली में हुए जनसंहार के विरोध में तृणमूल कांग्रेस आज पश्चिम बंगाल के सभी ब्लॉकों में 'भाजपा छी छी' (भाजपा शर्म करो) अभियान चलाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को यह बात कही। उन्होंने कहा, "दिल्ली में हुए जनसंहार के विरोध में शुक्रवार को राज्य के हर ब्लॉक में यह अभियान चलाया जाएगा। इस जनसंहार को दिल्ली में दंगों के रूप में दर्शाया गया है।" निर्दोष लोगों को मारने के लिए बाहर से लोग लाए गए थे। इस जनसंहार के लिए भाजपा जिम्मेदार है, इसलिए हम शुक्रवार को कहेंगे कि भाजपा शर्म करो।

Related Stories

उन्होंने कहा कि इस अभियान में, 'शर्म करो' का नारा नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ भी लगाया जाएगा। "ऐसे लोगों (भाजपा) का हमारे देश में कोई स्थान नहीं है।" उन्होंने कहा, "वहां शवों का पहाड़ लग गया है। हजारों लोग अपने घरों से भाग गए हैं। 700 लोग अब भी लापता हैं। कई लोगों के शव अब तक नहीं मिले हैं।"

ममता ने कहा कि 87 लोगों को गोली मारी गई, अब तक 50 शव मिले हैं। ढाई सौ से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनमें से कई की हालत नाजुक है। भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "बताएं ये शव हिंदुओं के हैं या मुस्लिमों के।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "हालांकि बंगाल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है, फिर भी भाजपा राज्य में उपद्रव कर रही है। वह केवल नफरत की राजनीति कर रही है।" उन्होंने कहा, "दिल्ली जो बंगाल से छोटा राज्य है, भाजपा को पहले उसे नियंत्रित करना सीखना चाहिए, बाद में बंगाल पर अपनी नजर गड़ानी चाहिए।"

ममता ने किसी का नाम लिए बिना बंगाल में भाजपा के नए प्रचार अभियान 'आर नोई अन्याय' (अब और अन्याय नहीं) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा की हिंदुत्ववादी विचारधारा पर हमला करते हुए कहा, "भाजपा हिंदू-हिंदू का जाप करती है, लेकिन इसी ने असम में हिंदू हटाओ कार्यक्रम चलाया है।"

ममता ने हिंदू हटाओ कार्यक्रम की बात असम में पिछले साल लाए गए एनआरसी के संदर्भ में कही, जिसके चलते 19 लाख लोग इस सूची में जगह पाने में असफल रहे थे, जिनमें अधिकांश हिंदू थे।

मुख्यमंत्री ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली में शामिल होने जा रहे एक समूह द्वारा लगाए गए 'गोली मारो' नारे का मुद्दा भी दोहराया। उन्होंने कहा, "ये किस स्तर का दुस्साहस है, जिसमें लोग खुलेआम गोली मारो कह रहे हैं। हम बंगाल में शांति भंग करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement