1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. RJD सुप्रीमो लालू यादव की सेहत बिगड़ी, रांची हॉस्पिटल में हुए भर्ती

RJD सुप्रीमो लालू यादव की सेहत बिगड़ी, रांची हॉस्पिटल में हुए भर्ती

चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को तबीयत खराब होने के चलते शनिवार को रांची इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज में भर्ती कराया गया है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2018 15:55 IST
Lalu Prasad Yadav | PTI- India TV Hindi
Lalu Prasad Yadav | PTI

रांची: चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को तबीयत खराब होने के चलते शनिवार को रांची इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं। इससे पहले चारा घोटाले के चौथे मामले में CBI के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह का ट्रेनिंग प्रोग्राम होने के चलते आज अदालत में न्यायिक कार्य नहीं हो सके और इसी कारण चारा घोटाला के दुमका कोषागार से जुड़े लालू, जगन्नाथ मिश्रा एवं 29 अन्य के मामले में जो फैसला आज आना था वह अब सोमवार को आएगा।

आपको बता दें कि आज जिस मामले में फैसला आने वाला था वह दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है। दुमका कोषागार से करीब 3.76 करोड़ रुपये की अवैध निकासी को लेकर सीबीआई ने 1996 में FIR दर्ज की थी। इस मामले में पैसे की निकासी 1995 से 1996 के बीच हुई थी। मामले की जांच के बाद CBI ने 11 अप्रैल 1996 को रिपोर्ट दर्ज की थी। आपको बता दें कि CBI ने चारा घोटाले में लालू के खिलाफ 5 मुकदमे दर्ज किए है। लालू के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि चारा घोटाला के इस मामले में अब अदालत अपना फैसला सोमवार को सुनाएगी। 

इससे पहले इसी वर्ष 24 जनवरी को लालू प्रसाद एवं जगन्नाथ मिश्र को CBI की विशेष अदालत ने चाईबासा कोषागार से 35 करोड़, 62 लाख रुपये का गबन करने के चारा घोटाले के एक अन्य मामले में दोषी करार देते हुए 5-5 वर्ष सश्रम कारावास एवं क्रमशः 10 लाख एवं 5 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी। CBI की विशेष अदालत ने चारा घोटाले के चाईबासा मामले में कुल 50 आरोपियों को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी। लालू यादव और जगन्नाथ मिश्र तथा अन्य चारा घोटाला के 3 मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद से रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment