1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा कोई व्यक्ति राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता'

साध्वी प्रज्ञा का बिना नाम लिए राहुल गांधी पर हमला, कहा-विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा व्यक्ति राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता

मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि "विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा व्यक्ति राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 29, 2020 9:35 IST
Sadhvi Pragya attacks Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Sadhvi Pragya attacks Rahul Gandhi

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि "विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा व्यक्ति राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता।" भोपाल में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए बीजेपा सांसद ने कहा, "कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए। उनकी पार्टी (कांग्रेस) में न तो बोलने की सभ्यता है, न तो संस्कार है और न ही देशभक्ति है। मैं तो एक ही बात कहूंगी, देशभक्ति आएगी कहां से, जब दो-दो देशों की सदस्यता लिए हुए हैं।"

प्रज्ञा ठाकुर ने चाणक्य की कही बात का जिक्र करते हुए कहा, "चाणक्य ने कहा था, इस भूमि का पुत्र ही इस देश की रक्षा कर सकता है। विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा कभी कोई राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता।"

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के इस बयान पर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने पलटवार किया है। जीतू पटवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "कोई भी देशभक्त आतंकवादी नहीं हो सकता है। कोई गोडसे भक्त देश भक्त नहीं हो सकता है! जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी।"

बता दें कि सांसद प्रज्ञा अपने विवादास्पद बयानों के लिए हमेशा चर्चाओं में रहती आई हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान और फिर संसद में उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' बताया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X