1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ममता बनर्जी की रैली में पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा, भाजपा ने बताया ‘‘अवसरवादी’’

ममता बनर्जी की रैली में पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा, भाजपा ने बताया ‘‘अवसरवादी’’

कोलकाता में विपक्षी नेताओं के साथ शनिवार को मंच साझा करते हुए भाजपा के असंतुष्ट नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार बदलने का आह्वान किया और कहा कि वह सत्तारूढ़ दल से हटाए जाने से नहीं डरते।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 19, 2019 20:02 IST
Shatrughan Sinha attends Mamata's big Kolkata rally, BJP hints at action against 'opportunist' leade- India TV
Shatrughan Sinha attends Mamata's big Kolkata rally, BJP hints at action against 'opportunist' leader

कोलकाता: कोलकाता में विपक्षी नेताओं के साथ शनिवार को मंच साझा करते हुए भाजपा के असंतुष्ट नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार बदलने का आह्वान किया और कहा कि वह सत्तारूढ़ दल से हटाए जाने से नहीं डरते। उन्होंने कहा कि वह पार्टी को आईना दिखाना जारी रखेंगे। सिन्हा कई मुद्दों पर अपनी पार्टी से नाराज हैं और नोटबंदी, जीएसटी लागू करने जैसे कई कदमों की उन्होंने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा आयोजित रैली में वह ‘राष्ट्र मंच’ के प्रतिनिधि के तौर पर हिस्सा ले रहे हैं। 

इस संगठन की स्थापना भाजपा के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने की है। रैली में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘‘मेरे बड़े भाई यशवंत सिन्हा कह रहे थे कि इसके बाद पार्टी से मुझे जरूर निकाल दिया जाएगा। मैंने उनसे कहा कि कोई बात नहीं।’’ हिन्दी फिल्मों में दमदार संवाद के लिए पहचाने जाने वाले शत्रुघ्न ने कहा, ‘‘वह भारतीय जनता पार्टी में हैं लेकिन इसके पहले वह भारत की जनता के साथ हैं।’’ दो दिन पहले सिन्हा ने कहा था कि भाजपा में उन्हें सम्मान नहीं मिला और वह कोलकाता रैली में हिस्सा लेंगे। 

उन्होंने विवादास्पद राफेल लड़ाकू विमान सौदा, नोटबंदी और जीएसटी के क्रियान्वयन को लेकर मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप तथ्यों को दबाए रखते हैं तो लोग तो कहेंगे कि चौकीदार चोर है।’’ राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए अक्सर इस तरह के शब्द बोलते हैं। सिन्हा ने ममता बनर्जी, राहुल गांधी, सपा नेता अखिलेश यादव और राजद नेता तेजस्वी यादव की सराहना की । अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे सिन्हा ने कहा कि वाजपेयी के शासनकाल में लोकशाही थी और अब यह तानाशाही हो गयी है। उन्होंने मंच पर मौजूद सभी नेताओं से देश में बदलाव के लिए साथ आने का आह्वान किया।

भाजपा ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ संयुक्त विपक्ष की रैली में पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की मौजूदगी का वह संज्ञान लेगी। इसके साथ ही पार्टी ने सिन्हा को ‘‘अवसरवादी’’ बताया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना से सांसद सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कोलकाता में आयोजित रैली में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने मोदी और केंद्र की भाजपा नीत सरकार के खिलाफ बोला। 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में सिन्हा को ‘‘अवसरवादी’’ बताया और कहा कि सांसद के नाते सभी सुविधाओं के लिए वह पार्टी में भी हैं और साथ ही विभिन्न मंचों पर अलग-अलग राय भी व्यक्त कर रहे हैं। रूडी ने कहा, ‘‘सिन्हा विभिन्न मंचों पर पार्टी के खिलाफ बोल रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि भाजपा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे और पार्टी इसका संज्ञान लेगी ।’’ रूडी ने सिन्हा पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग ‘‘अलग-अलग तरीके से बुद्धिमान’’ होते हैं । वे पार्टी व्हिप का भी पालन करते हैं ताकि उनकी सदस्यता खत्म नहीं हो। रूडी ने कहा, ‘‘इसके साथ ही वे इतने अवसरवादी होते हैं कि...और किसी भी सम्मेलन में हिस्सा ले सकते हैं। भाजपा इसका संज्ञान लेगी।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment