Saturday, May 11, 2024
Advertisement

शिवसेना ने केन्द्र से कहा, 'बुलेट ट्रेन का सपना भूल जाइए, सुरक्षा पर ध्यान दीजिए'

हाल की रेल दुर्घटनाओं के बीच, सरकार की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना को आड़े हाथ लेते हुए शिवसेना ने आज कहा कि केन्द्र को इसके बजाय वर्तमान ट्रेनों के संचालन पर ध्यान देना चाहिए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 24, 2017 18:39 IST
pm modi- India TV Hindi
pm modi

मुंबई: हाल की रेल दुर्घटनाओं के बीच, सरकार की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना को आड़े हाथ लेते हुए शिवसेना ने आज कहा कि केन्द्र को इसके बजाय वर्तमान ट्रेनों के संचालन पर ध्यान देना चाहिए।

शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा गया, हमारे देश में, प्रतिदिन ट्रेन हादसे हो रहे हैं। लोग (इन हादसों में) मर रहे हैं और घायल हो रहे हैं। लेकिन यह सरकार जापान सरकार की मदद से बुलेट ट्रेन परियोजना जैसी चीजों की दिशा में जा रही है।

शिवसेना ने कहा, चला मुरारी हीरो बनने की तरह चला मुरारी बुलेट ट्रेन शुरू करने का सपना अच्छा हो सकता है लेकिन पहले वर्तमान ट्रेनों को सही ढंग से चलाइए। साफ प्लेटफार्म, रैक और शौचालय दीजिए और सुनिश्चित हो कि ट्रेन में दिए जाने वाले भोजन में चूहे और कॉकरोच नहीं हों।

शिवसेना ने यह आलोचना ऐसे समय की जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे के अगले महीने महत्वाकांक्षी एक लाख करोड़ रुपये की मुंबई अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के शिलान्यास समारोह में शामिल होने की संभावना है। इसके बाद इस संबंध में निर्माण कार्य शुरु होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement