1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सुप्रिया सुले पवार की महान विरासत की ‘योग्य उत्तराधिकारी’: मिलिंद देवरा

सुप्रिया सुले पवार की महान विरासत की ‘योग्य उत्तराधिकारी’: मिलिंद देवरा

कांग्रेस नेता मिलिंद देवरा ने शुक्रवार को कहा कि बारामती से लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले अपने पिता एवं राकांपा प्रमुख शरद पवार की महान विरासत की ‘योग्य उत्तराधिकारी’ हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 29, 2019 16:32 IST
NCP leaders Supriya Sule and Ajit Pawar- India TV
NCP leaders Supriya Sule and Ajit Pawar

मुंबई: कांग्रेस नेता मिलिंद देवरा ने शुक्रवार को कहा कि बारामती से लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले अपने पिता एवं राकांपा प्रमुख शरद पवार की महान विरासत की ‘योग्य उत्तराधिकारी’ हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह सुले के उस विचार से सहमत हैं कि सामाजिक कार्य और नीति परिवर्तन राजनीतिक सशक्तिकरण के रास्ते पर ले जाते हैं।

देवरा ने ट्वीट किया, ‘‘सुप्रिया सुले अपने पिता की महान विरासत की योग्य उत्तराधिकारी हैं। वह (सुप्रिया) प्रभावी हैं क्योंकि उनका मानना है कि सामाजिक कार्य और नीति परिवर्तन राजनीतिक सशक्तिकरण के रास्ते पर ले जाते हैं। मैं इस विचार से सहमत हूं और इस पर उनके काम करने के लिए उनकी सराहना करता हूं।’’

दक्षिण मुंबई क्षेत्र से पूर्व सांसद ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की। सुले पुणे जिला स्थित बारामती लोकसभा सीट से तीसरी बार सांसद निर्वाचित हुई हैं। यह सीट राकांपा प्रमुख पवार का गढ़ माना जाता है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से मीडिया में आई खबरों में दावा किया गया कि सुले और उनके चचेरे भाई एवं महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच 79 वर्षीय राकांपा प्रमुख (शरद पवार) का उत्तराधिकारी बनने के लिए प्रतिस्पर्धा चल रही है। शरद पवार महाराष्ट्र के चार बार मुख्यमंत्री रहे हैं। वह केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं। उन्होंने 1999 में कांग्रेस से अलग होकर ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी’ बनाई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13