Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में विधायक गिरफ्तार

करुनास ने 16 सितंबर को एक सार्वजनिक रैली के दौरान कथित तौर पर मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 23, 2018 12:51 IST
Tamil Nadu: Actor and MLA Karunas arrested in Chennai | Facebook- India TV Hindi
Tamil Nadu: Actor and MLA Karunas arrested in Chennai | Facebook

चेन्नई: ऐक्टर से MLA बने करुनास को पुलिस ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने की वजह से रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। करुनास पर उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम और शहर के एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकुलाथोर पुली पदई पार्टी के नेता करुनास ने 16 सितंबर को एक सार्वजनिक रैली के दौरान कथित तौर पर मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

पुलिस ने बताया कि एक प्रसिद्ध अभिनेता और एक छोटे संगठन के संस्थापक के तौर पर भी जाने जाने वाले करूनास को विशेष दस्ते ने उनके घर से सुबह गिरफ्तार किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, करुनास ने 16 सितंबर को हुई जनसभा के दौरान कुछ जाति से संबंधित टिप्पणी भी की थी। इसके अलावा करुनास ने एक पुलिस अधिकारी की ओर इशारा करते हुए कहा था कि युवा अधिकारियों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सलाह लेनी चाहिए।

करुनास की टिप्पणियों की विभिन्न तबकों ने आलोचना की थी। अभिनेता 2016 के विधानसभा चुनावों में सत्तारुढ़ पार्टी अन्नाद्रमुक के टिकट पर रामनाथपुरम जिले में तिरूवदनाई विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे। पुलिस ने उनको आपराधिक साजिश करने, शत्रुता को बढ़ावा देने, सद्भाव को नुकसान पहुंचाने, हत्या के प्रयास और हत्या की धमकी देने के आरोपों में गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद विधायक ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि पुलिस ने उनके ऊपर हत्या के प्रयास का मामला क्यों दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement