Friday, March 29, 2024
Advertisement

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मां विमला प्रसाद का निधन, अंतिम संस्‍कार कल; मोदी, नीतीश ने जताया शोक

केंद्रीय कानून मंत्री और पटना साहिब लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद रविशंकर प्रसाद की मां विमला प्रसाद का गुरुवार देर रात निधन हो गया। उन्‍होंने पटना के पारस अस्‍पताल में आखिरी सांस ली। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 25, 2020 15:59 IST
Union minister Ravi Shankar Prasad's mother passes away in Patna- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रविशंकर प्रसाद की मां विमला प्रसाद का गुरुवार देर रात निधन हो गया।

पटना: केंद्रीय कानून मंत्री और पटना साहिब लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद रविशंकर प्रसाद की मां विमला प्रसाद का गुरुवार देर रात निधन हो गया। उन्‍होंने पटना के पारस अस्‍पताल में आखिरी सांस ली। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को पटना के गंगा तट पर किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री की मां के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है। केंद्रीय मंत्री की मां विमला प्रसाद काफी दिनों से बीमार थीं। उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार दोपहर नागेश्वर कॉलोनी, बोरिंग रोड स्थित आवास पर अंतिम दर्शन के लिए लाया गया। शनिवार को पटना के दीघा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Related Stories

केंद्रीय मंत्री की मां के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित अनेक नेताओं ने अपनी संवेदना जताई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्वर्गीय विमला प्रसाद एक उर्जावान ओर मिलनसार सामाजिक महिला थीं। उनके निधन से सामाजिक क्षेत्र को अपूर्णीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने रविशंकर प्रसाद को फोन पर बातकर उन्हें सांत्वना दी।

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने भी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की माता के निधन पर गहरा शोक जताया है। राज्यपाल ने कहा है कि विमला प्रसाद धर्मपरायण, भारतीय संस्कृति के प्रति पूर्ण आस्थावान तथा नारियों एवं समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान के प्रति अत्यंत सजग महिला थीं।

इधर, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "मां पिछले कुछ दिनों से काफी बीमार चल रही थीं। माता जी मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा का स्रोत थीं और उनका आशीर्वाद मेरी सफलता की कुंजी है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।" उन्होंने आगे लिखा, "पटना प्रवास के दौरान माता जी को महान नेताओं जैसे अटल जी, दीनदयाल जी और नाना जी देशमुख के सत्कार का सौभाग्य मिला।"

विमला प्रसाद के सबसे बड़े बेटे रविशंकर प्रसाद हैं। दूसरे बेटे राजीव शंकर है। तीसरे संजीव शंकर हैं। तीन बेटियों में प्रतिभा कुमार सबसे बड़ी हैं। सबसे छोटी बेटी अनुराधा प्रसाद पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला की पत्नी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement