Thursday, April 18, 2024
Advertisement

माधवराव सिंधिया को याद करते हुए बोलीं वसुंधरा राजे, कहा- दादा, आपकी कमी हमेशा बनी रहेगी

वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री होने के साथ भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता भी हैं। हालांकि उनके भाई माधवराव सिंधिया कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता थे, लेकिन एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2020 13:45 IST
Vasundhara Raje remembers Madhavrao Scindia on birth anniversary- India TV Hindi
Image Source : VASUNDHARA RAJE TWITTER Vasundhara Raje remembers Madhavrao Scindia on birth anniversary

नई दिल्ली। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र की वजह से मध्य प्रदेश में बढ़ी राजनीतिक हलचल के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया की बूआ और राजस्थान की पूर्व मुख्मंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने अपने बड़े भाई और ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता मधावराव सिंधिया को उनकी जयंति के मौके पर याद किया है। वसुंधरा राजे ने अपने ट्वीट संदेश में माधवराव सिंधिया को याद करते हुए कहा, दादा, आपकी कमी जीवन में हमेशा बनी रहेगी।

वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री होने के साथ भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता भी हैं। हालांकि उनके भाई माधवराव सिंधिया कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता थे, लेकिन एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई थी। माधवराव सिंधिया के बाद उनके बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाया और कांग्रेस पार्टी के युवा और तेज तर्रार नेताओं में उनकी गिनती होने लगी। लेकिन मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से ही वे पार्टी से नाराज हो गए थे और समय समय पर उनकी नाराजगी बाहर आ जाती थी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज थे, वे मुख्यमंत्री तो नहीं बन सके लेकिन अपने लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद की मांग कर रहे थे। इस बार मध्य प्रदेश में 3 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना था और ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने लिए एक सीट की मांग कर रहे थे लेकिन उसपर भी पार्टी में सहमति नहीं बन पाई और आखिर उन्होंने कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दे दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement