Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राहुल को अंडमान जेल भेजेगी शिवसेना? वीर सावरकर पर शिवसेना-कांग्रेस में फिर घमासान

महाराष्ट्र में एक बार फिर शिवसेना और कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है। वीर सावरकर के बहाने संजय राउत ने कांग्रेस को आईना दिखाया है। संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर के विरोधियों को दो दिन के लिए अंडमान जेल भेजना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2020 12:19 IST
राहुल को अंडमान जेल भेजेगी शिवसेना? वीर सावरकर पर शिवसेना-कांग्रेस में फिर घमासान- India TV Hindi
राहुल को अंडमान जेल भेजेगी शिवसेना? वीर सावरकर पर शिवसेना-कांग्रेस में फिर घमासान

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में एक बार फिर शिवसेना और कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है। वीर सावरकर के बहाने संजय राउत ने कांग्रेस को आईना दिखाया है। संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर के विरोधियों को दो दिन के लिए अंडमान जेल भेजना चाहिए। दो दिन जाकर सावरकर की कोठरी में रहेंगे तब वो सावरकर की देशभक्ति के बारे में समझेंगे। बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग का विरोध किया था। संजय राउत ने इसी पर पलटवार किया है।

Related Stories

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा था कि सावरकर के अंग्रेजों से माफी मांगने की बात मिटाई नहीं जा सकती है। ऐसे में अगर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सावरकर को भारत रत्न दिया तो हम विरोध करेंगे। साथ ही कहा कि जटिल और विवादित व्यक्तित्व वाले सावरकर के बारे में अच्छी और खराब दोनों बातें थीं। कांग्रेस के लोगों को जो बात खराब लगती है, वे उसके बारे में बात करेंगे। 

चव्हाण ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है, जब महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान और सेवादल की पुस्तिका को लेकर दोनों पार्टियों के बीच कड़वाहट पैदा हो गई थी।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में राहुल गांधी ने सावरकर के बहाने बीजेपी पर करारा हमला बोला था और झारखंड की रैली में 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर बीजेपी की माफी मांगने की मांग पर राहुल ने कहा था, 'ये लोग कहते हैं माफी मांगो। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है। मैं सच बात बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा, पर माफी नहीं मांगूंगा।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement