Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का सामूहिक उपवास, जंतर-मंतर पर जुटेंगे समर्थक

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का सामूहिक उपवास, जंतर-मंतर पर जुटेंगे समर्थक

अरविंद केजरीवाल को जेल भेजे जाने के खिलाफ आम आदमी पार्टी आज सामूहिक उपवास कर रही है। दिल्ली के जंतर मंतर पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जमा होंगे।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 07, 2024 10:09 IST
Arvind kejriwal, AAP- India TV Hindi
Image Source : SOCAIL MEDIA अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) आज सामूहिक उपवास करेगी। AAP ने कहा है कि यह सामूहिक उपवास का कार्यक्रम देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी आयोजित किया जाएगा। आम आदमी पार्टी ने एक व्हाट्स ऐप नंबर जारी कर लोगों से सामूहिक उपवास की तस्वीर शेयर करने का आग्रह किया है।

जंतर मंतर पहुंचने की अपील

आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता आज जंतर मंतर पर जमा होंगे जहां सुबह 10 बजे से सामूहिक उपवास कार्यक्रम शुरू होगा। इसमें आम आदमी पार्टी के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, पार्षद शामिल होंगे। इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में काम करनेवाले सिविल सोसायटी के लोग भी जंतर मंतर पर सामूहिक उपवास के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं। आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि वे जंतर मंतर पहुंचें और इस सामूहिक उपवास के कार्यक्रम में शामिल हों।

देश के साथ विदेशों में भी सामूहिक उपवास

गोपाल राय ने बताया कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिम बंगाल समेत देश के 25 राज्यों की राजधानी, जिला और ब्लॉक मुख्यालय समेत गांवों और कस्बों में भी लोग सामूहिक उपवास करेंगे। उन्होंने बताया कि भारत के अलावा अमेरिका का न्यूयॉर्क, बॉस्टन, लॉस एंजिल्स, वॉशिंगटन डीसी, कनाडा के टोरंटो, ऑस्ट्रेलिया के मेलब्रन, लंदन समेत कई जगहों पर लोग सामूहिक उपवास करेंगे। 

भगवंत मान शहीद भगत सिंह के गांव में करेंगे अनशन

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ रविवार को शहीद भगत सिंह नगर जिले के खटकर कलां (शहीद भगत सिंह का गांव) में अनशन करेंगे। उन्होंने पंजाब के लोगों से भी अनशन में शामिल होने की अपील की। आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement