Friday, May 03, 2024
Advertisement

अडानी संग शरद पवार की फोटो शेयर कर अलका ने बताया था "डरे और लालची", अब क्यों देनी पड़ी सफाई

अडानी मामले पर शरद पवार ने जेपीसी को लेकर विपक्ष से अलग अपनी राय रखी थी। जिसपर अलका लंबा ने ट्वीट कर उन्हें "डरे और लालची लोग" बताया था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 09, 2023 12:54 IST
कांग्रेस नेता अलका लांबा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस नेता अलका लांबा

अडानी मामले पर सियासी विवाद इस हद तक बढ़ता जा रहा है कि विपक्षी नेताओं के बीच ही मतभेद शुरू हो गए हैं। ऐसा ही कुछ सामने आया शरद पवार के बयान और उसपर कांग्रेस नेता अलका लांबा की प्रतिक्रिया से। अडानी मामले पर शरद पवार ने जेपीसी को लेकर विपक्ष से अलग अपनी राय रखी थी। जिसपर अलका लंबा ने ट्वीट कर उन्हें "डरे और लालची लोग" बताया था। इस बयान पर जब बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने अलका लांबा को घेरा कि क्या यह कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक बयान है? तो अलका लांबा को सफाई देनी पड़ी।

जेपीसी पर शरद पवार ने क्या कहा था? 

दरअसल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा था कि वह अडाणी समूह के खिलाफ आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच के पूरी तरह से खिलाफ नहीं हैं, लेकिन इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट की एक समिति अधिक उपयुक्त और प्रभावी होगी। पवार ने पत्रकारों से कहा कि अगर जेपीसी में 21 सदस्य हैं, तो संसद में संख्या बल के कारण 15 सत्ता पक्ष से और 6 विपक्षी दलों से होंगे, जो समिति पर संदेह पैदा करेगा। पवार ने कहा था कि जेपीसी के बजाय, मेरा विचार है कि सुप्रीम कोर्ट कमेटी ज्यादा उपयुक्त और प्रभावी होगी।

अलका लांबा ने किया था पवार पर हमला
शरद पवार के इस बयान के बाद कांग्रेस नेता अलका लांबा ने एक ट्वीट किया। अलका लांबा ने अपने ट्वीट में शरद पवार और उद्योगपति गौतम अडानी की एक तस्वीर शेयर करके लिखा, "डरे हुए - लालची लोग ही आज अपने निजी हितों के चलते तानाशाह सत्ता के गुण गा रहे हैं। देश के लोगों की लड़ाई के अकेला राहुल गांधी लड़ रहा है। पूंजीपति चोरों से भी और चोरों को बचाने वाले चौकीदारों से भी।"

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने किया हमला
अलका लांबा के शरद पवार पर किए ट्वीट पर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने हमला करते हुए उनके बयान को रिट्वीट किया और सवाल किया कि क्या यह कांग्रेस का आधिकारिक बयान है? शहजाद ने लिखा, "मैं हैरान हूं। क्या यह कांग्रेस का आधिकारिक बयान है। अलका लांबा ने शरद पवार जी पर एक अविश्वसनीय हमला किया है। उन्हें लालची और कायर बताया है। एक महाराष्ट्रीयन के रूप में मैं काफी हैरान हूं।

शरद पवार पर अलका ने दी सफाई
जब बीजेपी ने अलका को उनके बयान पर घेरा तो उन्हें सफाई देनी पड़ी। शरद पवार को लेकर अपने ट्वीट पर अलका लांबा ने कहा कि जो भी उन्होंने कहा वह कांग्रेस का आधिकारिक बयान नहीं है। आधिकारिक बयान उनकी पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट से आता है। अलका ने लिखा, "मैं एक कांग्रेस कार्यकर्ता हूं, मेरे ट्वीट और मेरे निजी हैंडल पर स्वतंत्र विचार हैं। उनकी जिम्मेदारी और जवाबदेही मेरी है। पार्टी नें लोकतंत्र है और हर किसी को अपने विचार रखने का अधिकार है।"  

ये भी पढ़ें-

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक की बहन और दो भांजियां वांटेड, एक से होना है बेटे असद का निकाह  

कैंसर और दिल की बीमारियों के लिए आने वाली है वैक्सीन, जानें कब तक होगी उपलब्ध 
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement