Thursday, May 09, 2024
Advertisement

विपक्षी दलों के गठबंधन को मिला नया नाम, औपचारिक ऐलान से पहले ही ट्विटर पर आए ये रिएक्शन

विपक्षी दलों के गठबंधन को नया नाम मिल गया है। विपक्ष की तरफ से औपचारिक ऐलान होने से पहले ही ट्विटर पर विभिन्न दलों की तरफ से ऐलान कर दिया गया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: July 18, 2023 19:25 IST
विपक्षी दलों की बैठक- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई विपक्षी दलों की बैठक

नई दिल्ली:  2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को चुनौती देने के लिए एकजुट विपक्षी गठबंधन ने अपना नाम इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इनक्लूसिव अलायंस यानी INDIA ऱखा है। नए नाम को लेकर विपक्षी खेमे की तरफ से कई ट्वीट भी किए गए। जनता दल यूनाइटेड ने ट्वीट कर कहा- 

विपक्षी एकता का नया नाम "INDIA"
I   -  Indian
N - National
D - Democratic
I   - Inclusive
A - Alliance

दरअसल, विपक्षी दल इस नए नाम के साथ यह संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि जहां एक तरफ नरेंद्र मोदी का चेहरा है वहीं दूसरी तरफ उनके खिलाफ पूरा भारत चुनाव लड़ेगा। यह लड़ाई मोदी के खिलाफ किसी एक चेहरे की नहीं बल्कि पूरे देश की है।

डेरेक ओ ब्रायन ने लिखा-चक दे इंडिया

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी और विपक्षी दलों की ओर से औरपचारिक ऐलान से पहले ही अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा चक दे इंडिया।

टीम इंडिया बना टीम एनडीए 

शिवसेना (उद्धव गुट की ) प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि अब 2024 में मुकाबला टीम इंडिया बना टीम एनडीए होगा। चक दे इंडिया।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement