Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पैसे लेकर बेचे पद्मभूषण, 2 करोड़ में पेंटिंग खरीदवाई, अनुराग ठाकुर ने प्रियंका गांधी से पूछा- इस खरीद फरोख्त में R कौन है?

अनुराग ठाकुर ने कहा, बड़े शर्म की बात है कि गांधी परिवार के करप्शन की कहानी केस स्टडी बनाकर पूरी दुनिया को बताई जा रही है, वो भी ऐसी संस्था द्वारा जो टैरर फाइनेंसिग को रोकने के लिए काम करती है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 14, 2023 8:21 IST
priyanka gandhi rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रियंका गांधी और राहुल गांधी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विदेशी संस्था FATF द्वारा जारी रिपोर्ट को लेकर प्रियंका गांधी और गांधी परिवार पर राजनीतिक निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि कांग्रेस राज में पद्मभूषण भी बिकते थे। गांधी परिवार की चुप्पी पर सवाल खड़ा करते हुए ठाकुर ने पूछा कि यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर पर दबाव बना कर 2 करोड़ में प्रियंका गांधी की पेंटिंग खरीदने में और उस पैसे का उपयोग करने में कौन लोग शामिल हैं? इस खरीद फरोख्त में आर कौन है?

'एक परिवार ने पूरी दुनिया के सामने देश का सर शर्म से झुका दिया है'

ठाकुर ने कहा, कांग्रेस का एक के बाद एक भ्रष्टाचार का मॉडल सामने आ रहा है। कभी नेशनल हेराल्ड कभी दूसरा, कभी तीसरा। अब एक विदेशी एजेंसी एफएटीएफकी केस स्टडी में पाया गया है कि कैसे UPA की सरकार में एक केंद्रीय मंत्री द्वारा प्रियंका गांधी की पेंटिंग को 2 करोड़ रुपये में खरीदने का दबाव बनाया गया।

उन्होंने आगे कहा कि, अभी तक देश की मीडिया और लोग फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स- एफएटीएफ की चर्चा केवल इस बात के लिए करते थे कि पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में रहेगा या उससे भी आगे की लिस्ट में जाएगा। अब उसी एफएटीएफ की चर्चा भारत के संदर्भ में हो रही है। एक परिवार ने पूरी दुनिया के सामने देश का सर शर्म से झुका दिया है, एफएटीएफ की एक केस स्टडी में देश की नहीं बल्कि देश के एक रसूखदार परिवार की कारगुजारियां शामिल हुई है।

'पेंटिंग से आए 2 करोड़ रुपये किस पर खर्च हुए?'
ठाकुर ने कहा, बड़े शर्म की बात है कि गांधी परिवार के करप्शन की कहानी केस स्टडी बनाकर पूरी दुनिया को बताई जा रही है, वो भी ऐसी संस्था द्वारा जो टैरर फाइनेंसिग को रोकने के लिए काम करती है। प्रियंका गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए ठाकुर ने पूछा, मैं प्रियंका गांधी से पूछना चाहूंगा कि क्या ये दबाव बनाया गया था? और अगर बनाया गया तो आखिर क्यों? उस पेंटिंग से आए 2 करोड़ रुपये किस पर खर्च हुए? ये मिस्टर आर कौन हैं जिनसे पैसे लेने और पेंटिंग देने का काम किया गया? वो देश में हैं या विदेश में हैं? क्या पैसे के बदले पद्मभूषण, क्या पेंटिंग के बदले पद्मभूषण ये कांग्रेस का भ्रष्टाचार मॉडल है? और कितने राष्ट्रीय सम्मान आपने पैसे के बदले बेचे हैं? भारत को बेचने का कोई भी मौका आपने नहीं छोड़ा होगा। आज देश हीं नहीं पूरी दुनिया आपके भ्रष्टाचार के ऊपर सवाल पूछ रही है। प्रियंका जी को देश को जवाब देना चाहिए कि और ऐसे कितने भ्रष्टाचार के मॉडल कांग्रेस के पास हैं?

यह भी पढ़ें-

'भारतीय अदालतें करतूतों का खुलासा कर सजा सुनाएंगी'
कांग्रेस से जुड़े अन्य घोटालों का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा, इस मामले में भी गांधी परिवार के लिए यूं तो शर्मिंदगी वाला मामला बनता है, लेकिन वो माफी भी नहीं मांगेंगे। वो मुकर जाएंगे ये कहकर कि हमारा नाम इस रिपोर्ट में नहीं है, तो सच क्या है, प्रियंका गांधी को आकर देश के सामने इन सवालों के जवाब देने चाहिए। नेशनल हेराल्ड हो या वाड्रा जमीन घोटाला, एक दिन उनके सारे घोटाले उजागर होंगे और भारतीय अदालतें उनकी करतूतों का खुलासा कर सजा भी सुनाएंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement