Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केजरीवाल ने अचानक रद्द किया गोवा का दौरा, AAP ने बताया ये खास कारण

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दल अपनी-अपनी कमर कस चुके हैं। आम आदमी पार्टी भी कई राज्यों में लोकसभा उम्मीदवार खड़े करने की प्लानिंग कर रही है। इसी सिलसिले में अरविंद केजरीवाल गोवा जाने वाले थे लेकिन उनका दौरा रद्द कर दिया गया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 11, 2024 13:09 IST
केजरीवाल का गोवा दौरा रद्द।- India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल का गोवा दौरा रद्द।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आम आदमी पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं। हाल ही में वह भाजपा का गढ़ माने जाने वाले राज्य गुजरात के भी दौरे पर गए थे। इसी क्रम में केजरीवाल अज गुरुवार को चुनावी तैयारियों का आंकलन करने के लिए गोवा के दो दिवसीय दौरे पर जाने वाले थे। हालांकि, उन्होंने अपने इस दौरे को अचानक से रद्द कर दिया है। 

पार्टी ने बताया कारण

केजरीवाल के गोवा के दो दिवसीय दौरे के रद्द होने को लेकर आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस की तैयारियों के कारण गोवा का दौरा स्थगित कर दिया है। पार्टी के एक सूत्र ने कहा है कि अब केजरीवाल अगले सप्ताह गोवा के दौरे पर जाएंगे।

AAP कर चुकी पहले लोकसभा उम्मीदवार का ऐलान

आम आदमी पार्टी इंडी गठबंधन के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 में उतरने का मन बना रही है। हालांकि, सीट शेयरिंग का मामला सुलझे इससे पहले ही पार्टी ने अपने पहले लोकसभा उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। गुजरात के भरूच में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि इस सीट से चैतर वसावा पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार होंगे। 

ED के घेरे में हैं केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर इस वक्त दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पूछताछ के लिए तीन बार समन भेजे जाने के बावजूद भी केजरीवाल एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं। पार्टी ने भी आशंका जताई है कि आज ईडी अरविंद केजरीवाल के घर पर छापेमारी करके उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के मंत्री ने RSS व VHP को दिया धन्यवाद, बोले- प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण से धन्य हुआ

ये भी पढ़ें- अयोध्या राम मंदिर से कांग्रेस ने बनाई दूरी, गिरिराज सिंह बोले- वो खुद से हो जाएंगे समाप्त

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement