Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बाबूलाल मरांडी ने कहा, 2024 के लोकसभा चुनाव में झारंखड की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगी बीजेपी

झारखंड बीजेपी का चीफ बनाए जाने के बाद सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनावो में राज्य की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 05, 2023 10:08 IST
Babulal Marandi, Babulal Marandi News, Babulal Marandi Jarkhand- India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी।

रांची: भारतीय जनता पार्टी की झारखंड यूनिट के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को दावा किया कि पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने साथ ही कहा कि झारखंड में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में BJP 'भ्रष्ट' झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले गठबंधन को सत्ता से बाहर कर देगी। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी का रांची में स्थित बीजेपी के दफ्तर और उनके गृह जिले गिरिडीह के अलावा बोकारो में पारंपरिक 'ढोल-नगाड़ों' के साथ भव्य स्वागत किया गया, और उनकी नियुक्ति का जश्न मनाने के लिए मिठाइयां बांटी गईं।

बीजेपी ने कई राज्यों में बदले अपने अध्यक्ष

बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अपने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए मंगलवार को केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी, सुनील जाखड़ और बाबूलाल मरांडी को क्रमशः तेलंगाना, पंजाब और झारखंड में अपना प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। मरांडी दीपक प्रकाश की जगह प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बनाए गए हैं। प्रकाश ने इस बदलाव पर कहा कि वह केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का स्वागत करते हैं और मरांडी जैसे अनुभवी नेता के नेतृत्व में पार्टी की राज्य इकाई आगे बढ़ेगी। इस बदलाव से पता चलता है कि पार्टी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी गठबंधन से मुकाबला करने के लिए आदिवासी नेता मरांडी पर अपना भरोसा जताया है, जो कि झारखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

‘मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनाएंगे’
मरांडी ने अपनी नियुक्ति के तुरंत बाद कहा, ‘हम आने वाले लोकसभा चुनाव में सूबे की सभी 14 सीटें जीतेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार एक मजबूत सरकार बनाएंगे। बीजेपी 2024 के विधानसभा चुनाव में राज्य की भ्रष्ट और अक्षम JMM सरकार को हटाने के अपने संकल्प को भी पूरा करेगी।’ पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि BJP के कदम का लक्ष्य 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव हैं, क्योंकि 2019 के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार का एक बड़ा कारण गैर-आदिवासी रघुबर दास को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए रखने का फैसला था। उन चुनावों में 81 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी सिर्फ 25 सीटें ही जीत सकी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement