Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भदोही पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा, रातभर खेत में विश्राम करेंगे राहुल गांधी, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

राहुल गांधी इन दिनों 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर हैं। इस बीच वो उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में पहुंचे हैं। ऐसे में गुरुवार की रात उन्हें खेत में ही विश्राम करना पड़ेगा। उनके पूरे काफिले के लिए खेत में ही विश्राम करने की योजना बनाई गई है। लेकिन ऐसा हो रहा है, इसके पीछे एक कारण है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 15, 2024 19:30 IST
Bharat Jodo Nyay Yatra reaches Bhadohi Rahul Gandhi will rest in the fields overnight- India TV Hindi
Image Source : PTI खेतों में कटेगी राहुल गांधी की रात

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत आगामी 17 फरवरी को भदोही आ रहे पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और उनके काफिले को पूर्व निर्धारित विश्राम स्‍थल पर ठहरने के लिये प्रशासन से अनुमति नहीं मिली है। अब वह मुंशी लाटपुर स्थित एक खेत में ठहरेंगे। जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष राजेंद्र कुमार दुबे ने बृहस्‍पतिवार को बताया कि राहुल के नेतृत्‍व में निकाली जा रही 'भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा' को 17 फरवरी की रात में जिले के ज्ञानपुर क्षेत्र में स्थित विभूति नारायण इंटर कॉलेज के मैदान में ठहरना था, लेकिन जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है। 

Related Stories

राहुल गांधी को क्यों नहीं मिली अनुमति?

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि विभूति नारायण इंटर कॉलेज को पुलिस भर्ती परीक्षा के लिये केन्‍द्र बनाया गया है और 17 तथा 18 फरवरी को वहां दोनों ही पालियों में परीक्षा होनी है। इसके मद्देनजर उसके प्रांगण में यात्रा को ठहरने की अनुमति नहीं दी गयी है। कांग्रेस जिला अध्‍यक्ष ने जिला प्रशासन पर बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने प्रशासन को विभूति नारायण इंटर कॉलेज में यात्रा के ठहरने की सूचना एक सप्‍ताह पहले ही दे दी थी, लेकिन इसके बावजूद इस कॉलेज को परीक्षा केन्‍द्र बना दिया गया, जबकि कई अन्‍य कॉलेज भी विकल्‍प के तौर पर मौजूद थे। 

खेत में टिकेगा राहुल गांधी का काफिला

उन्‍होंने बताया कि राहुल और उनका काफिला अब मुंशी लाटपुर स्थित उदय चंद राय के खेत में रात्रि विश्राम करेगा। इसके लिये जिला प्रशासन से इजाजत मिल गयी है। खेत में ठहराव के लिये तैयारियां की जा रही हैं। दुबे ने बताया कि राहुल की अगुवाई में पार्टी की न्‍याय यात्रा चौरी के कंधिया रेलवे क्रॉसिंग से भदोही जिले में दाखिल होगी। उसके बाद राहुल इंदिरा मिल चौराहे पर गांधी प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करेंगे। इसके बाद वह रजपुरा चौराहा जाएंगे जहां वह भदोही और मिर्जापुर जिलों के लोगों को जनसभा करके संबोधित करेंगे। अगले दिन वह गोपीगंज होते हुए प्रयागराज रवाना हो जाएंगे। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement