Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका, अलग हुईं महबूबा, अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी पीडीपी

जम्मू-कश्मीर में विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A को बड़ा झटका लगा है। प्रमुख घटक दल पीडीपी ने इंडिया गठबंधन से अलग होने का ऐलान किया है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Niraj Kumar Updated on: March 08, 2024 17:19 IST
महबूबा मुफ्ती- India TV Hindi
Image Source : FILE महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने इंडिया गठबंधन से अलग होने का फैसला किया है। महबूबा मुफ्ती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंडिया गठबंधन से अलग होने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी को हराने के लिए साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस के रवैये से उन्हें निराशा हुई और उन्होंने गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला के बयान पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, "उमर अब्दुल्ला ने खुद कहा कि वे गठबंधन में नहीं हैं। हम चाहते थे कि PAGD जारी रहे लेकिन हर कोई जानता है कि इस PAGD को किसने खत्म किया... हम कांग्रेस से बात करेंगे क्योंकि हम INDIA गठबंधन में हैं... PAGD एक लोकतांत्रिक गठबंधन था लेकिन जिस तरह से यह बिखरा है वह बहुत निराशाजनक है...हमें सामूहिक प्रयास करना चाहिए था। हमने (PDP) बहुत प्रयास किए, लेकिन उन्होंने (उमर अब्दुल्ला) बिना किसी बातचीत के घोषणा कर दी कि वे तीनों सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।"

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement