Friday, April 26, 2024
Advertisement

BJP ने जारी की 13 राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी की लिस्ट, रमेश बिधूड़ी को मिली यूपी की जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने आज चुनाव प्रभारी की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी को यूपी की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, दिल्ली का प्रभार ओपी धनकड़ को सौंपा है।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Shailendra Tiwari Published on: March 27, 2024 23:10 IST
BJP - India TV Hindi
Image Source : PTI BJP ने जारी की 13 राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी की लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शंखनाद हो चुका है। कांग्रेस और बीजेपी ने करीबन अपने-अपने सभी उम्मीदवारों की लिस्ट की घोषणा कर दी है। इसी बीच बीजेपी ने राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने यूपी के लिए विधायक संजीव चौरसिया, रमेश बिधूड़ी और संजय भाटिया को सह-प्रभारी बनाया है। इस लिस्ट में बीजेपी ने कुल 13 राज्यों के चुनाव प्रभारी व सह प्रभारी को नियुक्ति किया है।

महाराष्ट्र, दिल्ली के भी चुनाव प्रभारी नियुक्त

इस लिस्ट में भाजपा ने सांसद डॉ.दिनेश शर्मा को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी बनाया है। साथ ही निर्मल कुमार सुराना और जयभान सिंह पवैया को सह प्रभारी नियुक्ति किया गया है। दिल्ली के लिए ओपी धनकड़ को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि अलका गुर्जर को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं, छत्तीसगढ़ के लिए विधायक नितिन नवीन को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी

जानकारी दे दें कि वहीं, कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने यूपी, मध्य प्रदेश, झारखंड और तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में कुल 14 उम्मीदवारों को जगह मिली है। वहीं, बीते दिन बीजेपी ने अपने मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 40 नेताओं को जगह दी है। जिनमें पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह, नितिन गडकरी, योगी आदित्यनाथ और हिमंत विश्व सरमा आदि प्रमुख नाम शामिल हैं।

ये भी पढे़ं:

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, यूपी-मध्य प्रदेश समेत 4 राज्यों में उतारे प्रत्याशी

अजब-गजब: यहां से एक-दो नहीं, पूरे 5 'पन्नीरसेल्वम' लड़ रहे हैं चुनाव, एक तो सीएम भी रहे

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement