Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'I.N.D.I.A की सरकार बनाने में पीछे रहे तो BJP बदल देगी संविधान', सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ऐसा क्यों कहा?

सपा नेता अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आने वाले चुनाव में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की सरकार नहीं बनी, तो बीजेपी संविधान को बदल देगी। उन्होंने कहा कि न जाने देश फिर किस रास्ते पर जाएगा।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 01, 2023 20:53 IST
Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की सरकार नहीं बनी तो बीजेपी संविधान बदलकर देश को न जाने किस रास्ते पर ले जाएगी। पूर्व विधायक नीरज मौर्य की पुस्‍तक ‘दलित एवं पिछड़ों के वोटों से सत्ता' के विमोचन के अवसर पर सपा प्रमुख ने ये बात कही।

उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के लिए बड़ा परिवर्तनकारी होगा। केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी तो देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और राममनोहर लोहिया के सिद्वांतों और उनके बताए रास्ते पर चलेगा। अखिलेश ने कहा कि अगर इससे (इंडिया की सरकार बनाने से) पीछे रह गए तो बीजेपी संविधान बदलकर न जाने किस रास्ते पर ले जाएगी। 

जाति व्यवस्था से समाज में दूरियां बनीं: अखिलेश

अखिलेश यादव के हवाले से सपा मुख्यालय से जारी बयान में कहा गया है, '5 हजार साल पहले जो जाति व्यवस्था आई, उसी से समाज में दूरियां बनी हैं। जिस समय समाज संपन्न हो जाएगा, हर जाति एक दूसरे के साथ खड़ी हो जाएगी।' उन्होंने कहा कि बीजेपी नारी शक्ति वंदन कानून के नाम पर जनता को धोखा दे रही है, अगर महिला आरक्षण कानून बन गया है तो बीजेपी ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और अन्य राज्यों की विधानसभा में चुनावों में महिलाओं को 33 फीसदी टिकट क्यों नहीं दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी बताए कि उसने इस चुनाव में महिलाओं को कितना टिकट दिया और उसमें भी पिछड़ी, दलित वर्ग की कितनी महिलाओं को टिकट दिया है।'

उन्होंने कहा कि पिछड़ी, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के कोटा के बिना महिला आरक्षण कानून अधूरा है। कार्यक्रम के बाद अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम चाहते हैं कि बीजेपी को हराने के लिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़े और बीजेपी को हराए।

अखिलेश ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'नवरात्र आते ही हम भी वीआईपी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार देंगे। हम पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) के साथ मिलकर बीजेपी को उसकी वीआईपी सीटों पर हराएंगे। बीजेपी को हराने के लिए समाजवादी पार्टी ने पहले ही रणनीति बना रखी है।' (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

हरियाणा: सोनीपत में बड़ी गैंगवार, बंबीहा गैंग के शूटर दीपक मान की हत्या, गोल्डी बराड़ ने ली जिम्मेदारी

पुलिस थानों में छोटे नेकर और कैप्री पहनकर गए तो खैर नहीं! विभाग ने चिपकाए पोस्टर, कहा- ऐसे आना सख्त मना है

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement