Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चंडीगढ़: मेयर चुनाव में धांधली के आरोप को लेकर AAP नेताओं ने BJP के खिलाफ किया प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

आप नेताओं ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के आरोप को लेकर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया। ऐसे में चंडीगढ़ पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 04, 2024 17:17 IST
 Chandigarh Mayor elections- India TV Hindi
Image Source : ANI चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के आरोप को लेकर AAP का प्रदर्शन

चंडीगढ़: चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर अभी तक हंगामा जारी है। ऐसे में आप के चंडीगढ़ इकाई के नेता और कार्यकर्ता चुनाव को लेकर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच खबर मिली है कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के आरोप को लेकर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को चंडीगढ़ पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल चंडीगढ़ में हुए मेयर के चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की थी। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने बेईमानी से चुनाव जीता है। इस मामले को लेकर खूब हंगामा हुआ और दोनों पार्टियों की तरफ से बयानबाजी भी हुई। इस बीच आम आदमी पार्टी ने नगर निगम कार्यालय के बाहर अनशन भी शुरू कर दिया। 

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में गड़बड़ी के आरोप पर AAP संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा और उस पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया। इस मामले में आप और बीजेपी आमने-सामने है।

क्या थे चुनाव नतीजे?

इस चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार मनोज सोनकर को जीत मिली और वह नए मेयर चुने गए। वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन की हार हो गई। इसमें बीजेपी को 16 वोट मिले और आप और कांग्रेस के गठबंधन को 12 वोट मिले।

ये भी पढ़ें: 

लखनऊ: मलिहाबाद में 3 लोगों की हत्या के आरोपी लल्लन खान और फराज गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई

अमेरिका ने लगातार दूसरे दिन इराक और सीरिया में आसमान से बरसाई मौत, हवाई हमले में 40 लोगों की गई जान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement