Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jaiveer Shergill Resigns: कांग्रेस को तगड़ा झटका, जयवीर शेरगिल ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से दिया इस्तीफा

Jaiveer Shergill Resigns: जयवीर शेरगिल ने अपने इस्तीफे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। इस्तीफा देने से पहले वह कांग्रेस के सबसे युवा राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट थे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 24, 2022 18:23 IST
Jaiveer Shergill- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Jaiveer Shergill

Jaiveer Shergill Resigns: कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill) ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। शेरगिल ने अपने इस्तीफे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने लिखा, “मुझे यह कहते हुए दुख होता है कि फैसला लेना अब जनता और देश के हितों के लिए नहीं है, बल्कि यह उन लोगों के स्वार्थी हितों से प्रभावित है जो चाटुकारिता में लिप्त हैं और लगातार जमीनी हकीकत की अनदेखी कर रहे हैं।'' हालांकि, उन्होंने गांधी को उन सभी अवसरों के लिए धन्यवाद दिया, जो पार्टी ने उन्हें दिए थे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा के क्रमश: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में चुनाव संबंधी समितियों से इस्तीफा देने के बाद यह इस्तीफा सामने आया है।

कांग्रेस के सबसे युवा राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट थे शेरगिल

आपको बता दें कि इस्तीफा देने से पहले वह कांग्रेस के सबसे युवा राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट थे। शेरगिल उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए 24×7 कानूनी टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया था।

आनंद शर्मा भी दे चुके हैं कांग्रेस की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा
शेरगिल से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने भी रविवार को पार्टी की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। वह पार्टी में अनदेखी की वजह से नाराज चल रहे थे। शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा था कि उनके स्वाभिमान के साथ ‘समझौता नहीं किया जा सकता’ और उन्होंने पार्टी की हिमाचल इकाई की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement