Saturday, May 04, 2024
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बोले- मोदी सरकार ने देश की स्वास्थ्य व्यवस्था को बनाया बीमार

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पीएम देशभर में एम्स बनाने का दावा कर रहे हैं, लेकिन वह सरासर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि एम्स में डॉक्टरों और कर्मचारियों की भारी कमी है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 13, 2023 14:39 IST
Congress, Mallikarjun Kharge- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी-पीएमजेएवाई) पर हालिया सीएजी रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। पार्टी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि इन्होंने देश की स्वास्थ्य व्यवस्था को बीमार बना दिया गया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि पीएम के हर शब्द में केवल झूठ है 

लूट और जुमलों ने देश को अस्वस्थ बना दिया- खरगे 

खड़गे ने एक ट्वीट करते हुए कहा, "लूट और जुमलों ने देश को अस्वस्थ बना दिया। पीएम के हर शब्द में केवल झूठ है। उन्होंने कई एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) बनाने का दावा किया, लेकिन सच्चाई यह है कि एम्स को डॉक्टरों और कर्मचारियों की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है।'' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मोदी जी, कोरोना महामारी में उदासीनता से लेकर आयुष्मान भारत में घोटाले तक, आपकी सरकार ने देश की स्वास्थ्य व्यवस्था को बीमार बना दिया है।" उन्होंने कहा कि अब लोग जाग गए हैं। आपके धोखे को पहचान लिया गया है। आपकी सरकार की विदाई का समय आ गया है।

बीजेपी सरकार की तहत स्वास्थ्य सुविधाएं स्वयं बीमार- रणदीप सिंह सुरजेवाला 

वहीं कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी सरकार की तहत स्वास्थ्य सुविधाएं स्वयं 'बीमार' हैं। सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मोदी सरकार का मतलब खोखला प्रचार है। स्वास्थ्य सुविधाएं बीमार हैं। एम्स में डॉक्टरों, कर्मचारियों की कमी है। आयुष्मान योजना में भ्रष्टाचार है।" उन्होंने कहा, "एम्स में डॉक्टर के 2,161 पद और स्टाफ के 20,269 पद खाली हैं। एम्स दिल्ली में डॉक्टरों के 347 पद और स्टाफ के 2,431 पद खाली हैं।" सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार की अक्षमता के कारण लोगों को कोरोना महामारी के दौरान अपने प्रियजनों को खोकर भुगतान करना पड़ा। अब भी, भाजपा की लूट, भ्रष्टाचार और नकारात्मकता के कारण लोगों का स्वास्थ्य और जीवन खतरे में है।

ये भी पढ़ें-

15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार

चीन और पाकिस्तान को आंख दिखाने वाली तोप से स्वतंत्रता दिवस पर दी जाएगी सलामी, भारत में ही है निर्मित, जानिए खासियत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement