Thursday, April 18, 2024
Advertisement

EC ने भाजपा के खिलाफ करप्शन रेट कार्ड जारी करने पर कांग्रेस को भेजा नोटिस, पूछा-कार्रवाई क्यों ना की जाए

चुनाव आयोग ने कांग्रेस को भाजपा के खिलाफ झूठे प्रचार फैलाने को लेकर नोटिस जारी किया है और पूछा है कि आपपर क्यों ना कार्रवाई की जाए। जानिए आयोग ने क्या कहा है-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 06, 2023 23:54 IST
ec issued notice to congress- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चुनाव आयोग ने कांग्रेस को भेजा नोटिस

Karnataka Election 2023: निर्वाचन आयोग ने भाजपा के खिलाफ अखबारों में प्रकाशित ‘भ्रष्टाचार रेट कार्ड’ विज्ञापनों को लेकर कांग्रेस की कर्नाटक इकाई को नोटिस जारी किया और कहा कि आरोपों को साबित करने के लिए रविवार शाम तक इस बारे में पूरा साक्ष्य उपलब्ध कराए जाएं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने कांग्रेस को शनिवार को नोटिस जारी किया।

विज्ञापन में कांग्रेस ने बीजेपी को ट्रबल इंजन करार दिया है

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले, कांग्रेस ने 2019 और 2023 के बीच राज्य में "भ्रष्टाचार दर" को सूचीबद्ध करते हुए पोस्टर और विज्ञापन जारी किए तथा भाजपा सरकार को "ट्रबल इंजन" करार दिया था। निर्वाचन आयोग ने अपने नोटिस में कहा, "यह एक उचित धारणा है कि कांग्रेस के पास सामग्री/अनुभवजन्य/सत्यापन योग्य साक्ष्य हैं, जिसके आधार पर ये विशिष्ट/स्पष्ट 'तथ्य' प्रकाशित किए गए हैं, एक ऐसी कार्रवाई जिसका लेखक के ज्ञान, इच्छा और ऐसा करने के पीछे की मंशा का पता लगाने के लिए निष्पक्ष रूप से मूल्यांकन किया जा सकता है।"

चुनाव आयोग ने कल शाम तक मांगा है जवाब

चुनाव आयोग ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष से कहा कि सात मई 2023 को शाम सात बजे तक अनुभवजन्य साक्ष्य उपलब्ध कराए जाएं, उदाहरण के लिए विज्ञापन में उल्लिखित नियुक्तियों और स्थानांतरण, नौकरियों के प्रकार और कमीशन के प्रकारों के लिए दरों का प्रमाण, और यदि कोई स्पष्टीकरण हो तो साथ में वह भी दिया जाए। इसने कहा कि इसे सार्वजनिक मंच पर भी रखा जाए। 

ये भी पढ़ें:

Shiv Thakare को उनकी माता ने जड़े थे थप्पड़, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

जब एक साथ पैदल गश्त पर निकले 20 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी, लोग एक दूसरे से पूछने लगे-कुछ हुआ क्या?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement