Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

Exclusive: कैसे हालात बदलेगा हाथ? प्रियंका गांधी ने मोदी की गारंटी से लेकर कांग्रेस की रणनीति तक जानें क्या कहा

पिछले 10 सालों से लोकसभा चुनाव में लचर प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस पार्टी एक बार फिर इंडिया गठबंधन के जरिए मोदी का विजय रथ रोकने के लिए तैयार है। ऐसे में कांग्रेस की इस चुनाव में क्या रणनीति है इसे लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने India TV से खास बातचीत की।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Amar Deep Updated on: April 21, 2024 17:03 IST
प्रियंका गांधी से खास बातचीत।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रियंका गांधी से खास बातचीत।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी इन दिनो लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटी हुई हैं। इसी क्रम में वह छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। यहां राजनांदगांव में प्रियंका गांधी India TV से Exclusive बातचीत की। उन्होंने मोदी की गारंटी और उनके वादों से लेकर कांग्रेस की तैयारी के बारे में बात की। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पुर निशाना भी साधा। उन्होंने भाजपा पर चुनाव के समय लोगों का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर जनता अच्छे से विचार करके और मुद्दों को समझकर के वोट डालेगी तो भाजपा कभी भी चुनाव नहीं जीत पाएगी।

"वो सिर्फ वादे करते हैं"

प्रियंका गांधी से जब मोदी की गारंटी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "उन्होंने गारंटी के तौर पर ही 15 लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन किसी के खाते में पैसा नहीं आया। उन्होंने 2 करोड़ रोजगार की बात की, लेकिन रोजगार नहीं मिला। हमने जो भी वादे किए वो हमने पूरा किया। हमने कर्नाटक में अपना वादा पूरा किया, छत्तीसगढ़ में अपना वादा पूरा किया, हिमाचल में वादा पूरा किया और तेलंगाना में भी अपने अपना वादा पूरा किया ये हमारा प्रमाण है। लोग कहने को तो कुछ भी कह सकते हैं।"

"कैसे बदलेंगे हालात"

प्रियंका गांधी से जब पूछा गया कि पिछले 10 सालों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो फिर 2024 में ऐसा क्या हो गया है कि "हाथ हालात बदल देगा और मोदी की गारंटी पर भारी पड़ेगा?" इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि "ये जनता पर निर्भर है, जनता जागरूक बनेगी और अगर ठीक से समझेगी, तरक्की के बारे में सोचेगी, महंगाई और रोजगार के बारे में सोचेगी। अगर जनता अपने विवेक का प्रयोग करेगी तो जरूर कांग्रेस के पक्ष में अपना वोट देगी।"

"लोगों का ध्यान भटकाती है बीजेपी"

प्रियंका गांधी ने कहा कि "पिछले 10 सालों में बातें जरूर बहुत बड़ी-बड़ी हुई हैं और वादे भी बहुत हुए, लेकिन जो आम आदमी है उसकी परिस्थितियां नहीं बदली हैं। किसी के जीवन में तरक्की नहीं आई। अगर जनता अपने मुद्दों पर सोच-समझकर ठीक से वोट करे तो मुझे लगता है कि बीजेपी को वोट नहीं मिलेगा। बीजेपी के जो नेता हैं वो चुनाव के समय ध्यान भटकातें है। ऐसे-ऐसे मुद्दे उठाएंगे कि उससे लोगों के जज्बात जुड़े रहते हैं। ऐसे में जनता गलती करते जब्बातों के आधार पर वोट डाल देती है।"

यहां देखें पूरा इंटरव्यू-

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: सूरत में कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द, पार्टी ने BJP पर लगाया मिलीभगत का आरोप; समझें पूरा माजरा

Exclusive: राजपूत समाज की नाराजगी पर क्या बोले रूपाला? खुद बताया चुनाव पर कितना होगा असर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement