Sunday, April 21, 2024
Advertisement

दीपावली पर बेंगलुरु में नहीं सुनाई देगी पटाखों की गूंज? गृह मंत्री ने कह दी ये बड़ी बात

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पटाखों को लेकर प्रतिबंध पर बोलते हुए सूबे के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने कहा कि इन चीजों से आग लगने की घटनाओं पर काबू पाने के लिए कानून लाए जाएंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 18, 2023 20:57 IST
Firecrackers, Firecrackers News, Firecrackers Ban News- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL बेंगलुरु में पटाखों पर बैन लग सकता है।

बेंगलुरु: कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने बुधवार को कहा कि सरकार दीपावली के दौरान बेंगलुरु शहर में पटाखे फोड़ने पर बैन लगाने पर विचार कर रही है। प्रदेश के गृह मंत्री का यह बयान इस महीने की शुरुआत में बेंगलुरु के पास स्थित अट्टीबेले में आग लगने की घटना के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अट्टीबेले में हुए अग्निकांड में 16 लोगों की जान चली गई थी। परमेश्वर ने कहा कि अगर जरूरी हुआ तो इन चीजों पर लगाम लगाने के लिए नए कानून लाएंगे, और मौजूदा कानूनों में संशोधन भी करेंगे।

‘तमिलनाडु में भी 12 लोगों की जान चली गई’

परमेश्वर ने बेंगलुरु में कहा, ‘हर साल दीपावली के दौरान ऐसी आग लगने की घटनाएं होती हैं। कल भी तमिलनाडु में करीब 12 लोगों की मौत हो गई। हम यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसी घटनाएं न हों और चीजों को नियंत्रित करने के लिए आने वाले दिनों में नए कानून लायेंगे। इस बारे में चर्चा चल रही है। इस घटना ने हमें सबक सिखाया है। यदि जरूरी हुआ तो हम मौजूदा कानूनों में संशोधन भी लाएंगे।’ उन्होंने कहा कि सरकार को इस बारे में सोचना होगा कि आगामी दीपावली त्योहार के दौरान शहर में पटाखे फोड़ने की इजाजत दी जाए या नहीं।

‘मुख्यमंत्री से चर्चा कर इस बारे में निर्णय लेंगे’
कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा,‘कई निर्दोष लोग मर जाते हैं, कुछ की आंखों की रोशनी चली जाती है। ऐसी चीजें होती रहती हैं। दिल्ली में दीपावली के दौरान पटाखे फोड़ने पर बैन लगा दिया गया है। हम इस बारे में देखेंगे कि क्या बेंगलुरु शहर में इस पर बैन लगाया जा सकता है। इसके लिए क्या करना चाहिए। केंद्र से, कानूनी संरक्षण चाहिए, यह कैसे करना है, हम मुख्यमंत्री से इस पर चर्चा कर निर्णय लेंगे।’ बता दें कि कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को अट्टीबेले पटाखा अग्निकांड की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया। इस महीने की शुरुआत में आग की इस घटना में 16 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement