Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

VIDEO: 'हिम्मत से काम लो, कुछ ना कुछ तो निकालेंगे...', ममता बनर्जी ने अभिषेक और उद्धव ठाकरे से कहा

दिल्ली में मोदी विरोधी खेमा एकजुट हुआ है। अभी इंडिया गठबंधन की मीटिंग दिल्ली के अशोका होटल में चल रही है। सारे विपक्षी नेता एक टेबल पर एक साथ बैठकर आगे की प्लानिंग कर रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 19, 2023 16:08 IST
uddhav thackeray mamata banerjee- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी

दिल्ली में इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस यानी I.N.D.I.A. गठबंधन की मीटिंग हो रही है। इंडिया अलायंस की इस बैठक से पहले का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ दिखाई दे रहीं हैं। उनके साथ उद्धव ठाकरे हैं जिन्हें ममता बनर्जी धैर्य रखने के लिए कह रही हैं। ममता उद्धव से कह रही हैं कि हिम्मत से काम लो, कुछ ना कुछ तो हल निकालेंगे।

दिल्ली में I.N.D.I.A. अलायंस की चौथी मीटिंग

बता दें कि दिल्ली में मोदी विरोधी खेमा एकजुट हुआ है। अभी इंडिया गठबंधन की मीटिंग दिल्ली के अशोका होटल में चल रही है। सारे विपक्षी नेता एक टेबल पर एक साथ बैठकर आगे की प्लानिंग कर रहे हैं। सोनिया गांधी, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, लालू यादव, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, शरद पवार सब मीटिंग में मौजूद हैं। शुरुआती तीन बैठकों के बाद लंबे अंतराल पर ये चौथी बैठक हो रही है जिसमें कई चुनौतियों को पार करना विपक्षी दलों का अहम एजेंडा है।

देखें वीडियो-

पांच राज्यों में चुनाव के बाद बैठक

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर हो जा रही है। गठबंधन इंडिया में शामिल पार्टियों के प्रमुख नेताओं की बैठक ऐसे वक्त पर हो रही है, जब हाल ही में हुए मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनाव के नतीजे आए हैं। इसमें हिंदी भाषी राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ से कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ा, तो मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सत्ता बरकरार रखी। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस जीती। इन चुनाव को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था। ऐसे में विपक्षी गठबंधन की ये मीटिंग काफी अहम है।

सीट बंटवारे समेत कई मुद्दों पर चर्चा

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के चीफ लालू प्रसाद ने दावा किया कि ‘I.N.D.I.A.’ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर कर देगा। उन्होंने कहा कि वोटों के बंटवारे को रोकने के लिए हम एक सीट, एक उम्मीदवार के फॉर्मूले पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने दावा किया कि इस बार हम केंद्र में सरकार बनाएंगे। बता दें कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक में अगले लोकसभा चुनाव के लिए सीट के बंटवारे, साझा जनसभाओं और रणनीति बनाने समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement