Friday, July 12, 2024
Advertisement

क्या AIADMK का BJP से तमिलनाडु में अलग होना पार्टी के मिशन साउथ को बड़ा झटका है? India TV Poll में सामने आई ये बात

इंडिया टीवी ने AIADMK और BJP के सेप्रेशन को लेकर एक सवाल जनता के सामने रखा था। इसके नतीजे सामने आ गए हैं। 34 फीसदी लोगों का मानना है कि AIADMK का BJP से तमिलनाडु में अलग होना पार्टी के मिशन साउथ को बड़ा झटका है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: September 27, 2023 14:55 IST
India TV Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India TV Poll

नई दिल्ली: ऑल इण्डिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK), जिसे अन्नाद्रमुक भी कहते हैं, ने बीजेपी के साथ अपने 4 साल पुराने गठबंधन को तोड़ दिया है। सोमवार को पार्टी ने इस बारे में ऐलान किया और कहा कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए वह एक अलग मोर्चे का नेतृत्व करेगी। 

ऐसे में इंडिया टीवी ने एक पोल करवाया, जिसमें जनता के सामने ये सवाल रखा गया कि क्या AIADMK का BJP से तमिलनाडु में अलग होना पार्टी के मिशन साउथ को बड़ा झटका है? इस सवाल के जवाब में 34 फीसदी लोगों ने 'हां' कहा और 62 फीसदी लोगों ने 'नहीं' कहा। वहीं 4 फीसदी लोगों ने 'कह नहीं सकते' विकल्प चुना। इस सवाल पर कुल 7875 वोट लोगों ने अपनी राय दी।

किसके नेतृत्व में फैसला

NDA से बाहर निकलने का फैसला चेन्नई के AIADMK हेडक्वॉर्टर में पार्टी चीफ ई के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक में किया गया। अब सवाल यह उठता है कि इस फैसले से किसे फायदा होगा? 2024 के लोकसभा चुनावों पर इसका असर क्या होगा? 

पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता के पी. मुनुसामी ने इस मौके पर कहा कि पार्टी ने NDA से अलग होने और अगले साल होने वाले चुनाव में समान विचारधारा वाले दलों के गठबंधन का नेतृत्व करने का सर्वसम्मति से संकल्प लिया है। AIADMK की इस बैठक में पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ ही जिला सचिवों और विधायकों एवं सांसदों ने हिस्सा लिया।  NDA से अलग होने के AIADMK नेतृत्व के फैसले को समर्थकों का भी जबरदस्त समर्थन मिला। इस फैसले पर खुशी जताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में हेडक्वॉर्टर के बाहर पटाखे चलाए।

ये भी पढ़ें: 

गुजरात: अहमदाबाद की साइंस सिटी में पहुंचे PM मोदी, रोबोट्स के बारे में ली जानकारी, देखें VIDEO

नोएडा: पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर 2 महिलाओं से 21 लाख से ज्यादा की ठगी, जानें पूरा मामला 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement