Monday, April 29, 2024
Advertisement

नोएडा: पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर 2 महिलाओं से 21 लाख से ज्यादा की ठगी, जानें पूरा मामला

नोए़डा में 2 महिलाओं के साथ 21 लाख से ज्यादा की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने पहले महिलाओं को रुपए कमाने का लालच दिया और फिर उनके साथ फ्रॉड कर दिया। जालसाजों ने महिलाओं को पार्ट टाइम नौकरी का झांसा दिया था।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: September 27, 2023 13:26 IST
Noida- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC नोएडा में महिलाओं से ठगी

नोएडा: पार्ट टाइम नौकरी कर घर बैठे लाखों रुपये कमाने का झांसा देकर साइबर जालसाजों ने दो महिलाओं से 21.50 लाख रुपए की ठगी की। पीड़ित महिलाओं ने मामले की शिकायत साइबर अपराध थाने में की है। साइबर अपराध थाने की थाना प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि शिकायत में बरौला निवासी अलका सक्सेना ने कहा है कि बीते दिनों पार्ट टाइम नौकरी के संबंध में उनके ‘टेलीग्राम’ आईडी पर एक मैसेज आया था, जिसमें एक से तीन हजार रुपये रोजाना मुनाफा कमाने की बात कही गई थी। 

महिला ने बताया कि संबंधित ऐप से जुड़ने और मुनाफा कमाने के लिए जालसाजों ने साढ़े दस हजार रुपये जमा करने की बात कही। इस पर महिला ने पति और खुद के खाते से यह रकम जालसाजों द्वारा बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दी। शुरू में उसे 27 हजार रुपये का मुनाफा भी हुआ। इसके बाद जालसाजों ने महिला को प्रीपेड टास्क के तहत निवेश पर चार गुना मुनाफा कमाने का झांसा दिया और उनके खाते में रकम ट्रांसफर करने को कहा, जिस पर महिला ने अलग अलग मौकों पर जालसाजों द्वारा बताए गए खाते में कुल 11 लाख 19 हजार 845 रुपए ट्रांसफर कर दिए। 

ऐसे हुआ ठगी का अंदेशा

महिला ने बताया कि और पैसे निवेश करने का दबाव बनाए जाने पर उसे ठगी का अंदेशा हुआ। पैसे वापस मांगने पर जालसाजों ने महिला को टेलीग्राम ग्रुप से बाहर कर दिया। इसी तरह की एक घटना में सेक्टर-73 स्थित वेलिंग्टन एमराल्ड अपार्टमेंट निवासी एक महिला से 10 लाख 32 हजार 900 रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। 

थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत में चार्ली मरियम्मा नामक महिला ने बताया कि बीते दिनों उसे व्हाट्सऐप पर एक संदेश मिला था जिसमें पार्ट टाइम नौकरी के नाम पर दो से तीन गुना मुनाफा कमाने की बात कही गई थी। मंजूरी मिलने के बाद जालसाजों ने शिकायतकर्ता को एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया। 

उन्होंने बताया कि महिला को जालसाजों ने कुल 25 टास्क दिए और प्रतिदिन पांच टास्क पूरा करने को कहा। टास्क के तहत महिला ने पहले चरण में दस हजार रुपये का निवेश किया जिसपर उसे दो हजार 600 रुपये का मुनाफा हुआ और रकम खाते में आ गई। बाद में भी कई चरण तक मुनाफे की रकम शिकायतकर्ता के खाते में आती रही। इसके बाद और अधिक मुनाफा होने की बात कहकर जालसाजों ने महिला से कई बार में दस लाख से ज्यादा की रकम ट्रांसफर करा ली और उसे ग्रुप से बाहर कर दिया। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

'कांग्रेस पार्टी को क्यों पेट में दर्द हो रहा है', केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ऐसा क्यों कहा?

BJP नेता शाहनवाज हुसैन की तबीयत को लेकर बड़ा अपडेट, कल शाम को पड़ा था हार्ट अटैक

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement