Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CWC में लाल बहादुर शास्त्री के पोते को नहीं मिली जगह, ट्वीट कर बोले- 'मेरी तपस्या में रह गई कमी'

लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में शामिल नहीं किया गया है। इससे निराश विभाकर शास्त्री ने ट्वीट कर कहा कि मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: August 20, 2023 20:19 IST
Lal Bahadur Shastri grandson vibhakar shastri could not get place in CWC- India TV Hindi
Image Source : VIBHAKAR SHASTRI विभाकर शास्त्री

Congress Working Committee: कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) में लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री को शामिल नहीं किया गया है। इस 39 सदस्यीय पैनल में जगह नहीं मिलने पर विभाकर शास्त्री ने निराशा जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'अबकी बार शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई'। बता दें कि विभाकर शास्त्री को उम्मीद थी कि उन्हें भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी में शामिल किया जाएगा। लेकिन इस बार उन्हें निराशा हाथ लगी है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में इन्हें मिली जगह

बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में काफी वक्त से बदलाव का इंतजार किया जा रहा था। कमेटी में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के नामों को सूचिबद्ध करने से पहले कई महीनों तक बैठक की गई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिाय गांधी और राहुल गांधी के साथ कई बैठकें कीं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी में सचिन पायलट, शशि थरूर और आनंद शर्मा जैसे नेताओं को भी शामिल किया गया है। बता दें कि इस कमेटी में मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, एके एंटनी, अधीर रंजन चौधरी समेत कुल 39 नेताओं को शामिल किया गया है। 

तीन युवाओं को किया गया शामिल

बता दें कि कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी में शामिल किया गया है। सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी को उथ्तर प्रदेश के प्रभारी पद की जिम्मेदारी से मुक्त भी किया जा सकता है। गौरतलब है कि बीते कुछ महीने पहले कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि पार्टी के आधे पदाधिकारियों की उम्र 50 से कम होनी चाहिए। लेकिन केवल तीन युवा नेताओं सचिन पायलट, गौरव गोगोई और के पटेल को कमेटी में शामिल किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement