Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

"पीएम मोदी ने पाकिस्तान से भी बदतर हालात बना दिए", दिल्ली सर्विस बिल पास होने के बाद नेताओं की आई प्रतिक्रिया

दिल्ली सेवा बिल राज्यसभा से भी पास हो गया है। बिल के पक्ष में 131 और विपक्ष में 102 वोट पड़े। राज्यसभा से बिल पास होने के बाद अलग-अलग पार्टी के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है। जानें किसने क्या कहा है?

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 07, 2023 23:57 IST
राज्यसभा से भी पास हुआ दिल्ली सर्विस बिल- India TV Hindi
Image Source : PTI राज्यसभा से भी पास हुआ दिल्ली सर्विस बिल

दिल्ली सर्विस बिल लोकसभा के बाद सोमवार को राज्यसभा से भी पास हो गया। कांग्रेस समेत विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के सभी घटक दलों ने बिल का जोरदार विरोध किया। आम आदमी पार्टी ने बिल को गिराने के लिए अपना पूरा दमखम लगा दिया था। हालांकि, जब वोटिंग हुई तो बिल के पक्ष में 131 वोट, जबकि इसके खिलाफ 102 वोट पड़े। वहीं, दिल्ली सेवा बिल पास होने के बाद अलग-अलग पार्टी के नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं। 

बीजेपी के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे- आतिशी

राज्यसभा में पारित दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, "आज इस बिल के साथ पीएम मोदी ने दिल्ली के लोगों के अधिकारों को छीन लिया है। हम पाकिस्तान को देखते थे और कहते थे कि यह कैसा देश है जहां कोई लोकतंत्र नहीं है और कोई भी बिल बिना सहमति के पारित किया जाता है। आज पीएम मोदी ने भारत में हालात पाकिस्तान से भी बदतर बना दिए हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हम और दिल्ली के लोग बीजेपी के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।''

क्या बोले बीजेपी सांसद हंसराज हंस? 

बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने कहा, "केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में बिल पर बिंदुवार जवाब दिया। हमें ज्यादा वोट मिले और बिल सदन में पास हो गया।" 

दिल्ली सेवा बिल पास होने पर संदीप दीक्षित का बयान

दिल्ली सेवा बिल राज्यसभा में पास होने पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल अब रोने-धोने और अनावश्यक बयान देने के अलावा दिल्ली के लिए काम करेंगे।"

"I.N.D.I.A गुट के नहीं, लेकिन इस विधेयक के खिलाफ हैं" 

BRS के सांसद के. केसव राव ने कहा, "जहां तक BRS का सवाल है, तो हमने आज दो चीजें साफ की हैं कि हम I.N.D.I.A गुट का हिस्सा नहीं है, लेकिन हम इस विधेयक के खिलाफ हैं।"

आज भाजपा का झूठ सबके सामने आ गया- गोपाल राय

दिल्ली सेवा विधेयक पर AAP मंत्री गोपाल राय ने कहा, "आज भाजपा का झूठ सबके सामने आ गया है। इसके लिए जनता भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी। हम लोकसभा चुनाव में इनकी बिदाई की तैयारी करेंगे।" 

जनता उन्हें कोई भी सीट नहीं जीतने देगी- केजरीवाल

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं जो भी करता हूं दिल्ली की जनता उसमें मेरा समर्थन करती है और उन्होंने मुझे चुनाव में जीत दिलाकर अपना समर्थन दिखाया है। बीजेपी सिर्फ हमारे अच्छे काम को रोकने की कोशिश कर रही है। वे विकास कार्य में बाधा डाल रहे हैं। वे मुझे काम करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। इस बार जनता उन्हें कोई भी सीट नहीं जीतने देगी।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement