Friday, April 26, 2024
Advertisement

एकनाथ शिंदे के संपर्क में एक्टर गोविंदा, इस बड़ी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव- सूत्र

ऐसा माना जा रहा है कि बॉलीवुड एक्टर गोविंदा भी इस बार लोकसभा चुनाव में ताल ठोक सकते हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 22, 2024 15:05 IST
चुनाव लड़ सकते हैं गोविंदा।- India TV Hindi
Image Source : PTI चुनाव लड़ सकते हैं गोविंदा।

चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल फूंका जा चुका है। इस चुनाव में जीत को लेकर सभी राजनीतिक दलों अपनी पूरजोर कोशिश में लगे हैं। पार्टियों की ओर से एक के बाद एक लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया जा रहा है। इस बीच महाराष्ट्र में सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है। ऐसा माना जा रहा है कि बॉलीवुड एक्टर गोविंदा भी इस बार लोकसभा चुनाव में ताल ठोक सकते हैं। वह एकनाथ शिंदे की शिवसना से चुनाव लड़ सकते हैं। 

मुम्बई उत्तर-पश्चिम से मिल सकता है टिकट

सूत्रों की मानें तो बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा शिवसेना शिन्दे गुट के संपर्क में हैं। शिवसेना गोविंदा को महाराष्ट्र की अहम लोकसभा सीट मुम्बई उत्तर-पश्चिम से अपना उम्मीदवार बना सकती है। खबरों की मानें तो 5 दिन पहले बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मुलाकात भी हुई थी। 

पहले भी सांसद रह चुके हैं गोविंदा

मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से शिंदे गुट इस बार मौजूदा सांसद गजानन कीर्तिकर को टिकट देने से परहेज कर रही है। इसी कारण अभिनेता गोविंदा का नाम चर्चा में है। आपको बता दें कि अभिनेता गोविंदा 2004 में कांग्रेस की टिकट पर उत्तर मुम्बई से सांसद रह चुके हैं।

 

महाराष्ट्र में कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया है कि महाराष्ट्र में पहले, दूसरे, तीसरे , चौथे  और पांचवें चरण में इलेक्शन होगा। इसमें पहले चरण में 19 अप्रैल को 5 सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों पर, तीसरे चरण में 7 मई को 11 सीटों पर, चौथे चरण में 13 मई को 11 सीटों पर और पांचवे चरण में 20 मई को 13 सीटों पर चुनाव चुनाव होगा।

महायुती VS महाविकास अघाड़ी

बता दें कि इस बार महाराष्ट्र में मुख्य मुकाबला महायुती और महाविकास अघाड़ी के बीच होने जा रहा है। महायुती में भाजपा, एनसीपी और शिवसेना एक साथ हैं। वहीं, महाविकास अघाड़ी में शिवसेना यूबीटी, एनसीपी शरद पवार और कांग्रेस है। माना जा रहा है कि राज ठाकरे की मनसे भी महायुती के साथ आ सकती है। 

ये भी पढ़ें- BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की अपनी चौथी लिस्ट, इन उम्मीदवारों को मिले टिकट


अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार पर ममता बनर्जी ने दी तीखी प्रतिक्रिया, बोलीं- चुनाव आयोग से इंडी गठबंधन करेगा मुलाकात
 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement