Sunday, May 26, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: BJP के बागी ने उठाया बड़ा कदम, PM मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल पर दायर की कैविएट याचिका

बीजेपी के बागी नेता के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा कि वह एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी शिवमोग्गा संसदीय क्षेत्र को छोड़कर सभी 27 सीटें जीतने जा रही है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 06, 2024 17:54 IST
K.S. Eshwarappa, Eshwarappa News, Narendra Modi News- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE बीजेपी के बागी नेता के.एस. ईश्वरप्पा।

शिवमोग्गा: कर्नाटक की शिवमोग्गा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने पर अड़े कर्नाटक बीजेपी के बागी नेता के.एस. ईश्वरप्पा ने बड़ा कदम उठा लिया है। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर का उपयोग करने के संबंध में जिला अदालत में एक कैविएट याचिका दायर की है। ईश्वरप्पा ने शुक्रवार को कैविएट याचिका दायर की क्योंकि उन्हें लग रहा था कि यदि बीजेपी नेता इस संबंध में अर्जी दायर करते हैं तो कोर्ट बागी नेता को PM मोदी की तस्वीरों का इस्तेमाल न करने का निर्देश दे सकती है।

‘पीएम मोदी राघवेंद्र के पिता की प्रॉपर्टी नहीं’

बता दें कि बीजेपी के शिवमोग्गा उम्मीदवार और सांसद बी.वाई. राघवेंद्र और ईश्वरप्पा के बीच पहले से ही जुबानी जंग जारी है। राघवेंद्र ने चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तस्वीरें इस्तेमाल करने पर ईश्वरप्पा का मजाक उड़ाया था। इस पर ईश्वरप्पा ने कहा था कि पीएम मोदी राघवेंद्र के पिता की संपत्ति नहीं हैं। ईश्वरप्पा अपने बेटे के.ई. कंथेश को हावेरी लोकसभा सीट से टिकट नहीं देने के बीजेपी के फैसले से नाराज हैं। हालांकि, वह बीजेपी उम्मीदवार राघवेंद्र को हराने के लिए शिवमोग्गा से चुनाव लड़ रहे हैं, जो पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे हैं।

‘अमित शाह ने मुझसे मुलाकात नहीं की’

ईश्वरप्पा ने कहा है कि येदियुरप्पा ने उन्हें धोखा दिया है। उन्होंने येदियुरप्पा के एक और बेटे बी.वाई. विजयेंद्र को कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष पद से हटवाने की भी कसम खाई है। ईश्वरप्पा ने घोषणा की थी कि वह 12 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बेंगलुरु दौरे के दौरान व्यक्तिगत रूप से उनसे फोन पर बात की थी। ईश्वरप्पा ने कहा था, ‘गृह मंत्री अमित शाह ने मुझसे मुलाकात नहीं की। उनके कार्यालय ने मुझे बताया कि वह अनुपलब्ध हैं। मैं मानता हूं कि यह उनकी ओर से संकेत है कि मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर आगे बढ़ सकता हूं।’

‘मैं निर्दलीय चुनाव जीतने जा रहा हूं’

ईश्वरप्पा ने कहा, ‘अगर अमित शाह ने मुझसे एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कहा होता, तो मैं वापस लेने के लिए मजबूर हो जाता। मैं एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ूंगा। बीजेपी शिवमोग्गा संसदीय क्षेत्र को छोड़कर सभी 27 सीटें जीतने जा रही है। वहां मैं एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विजयी होऊंगा। अगर मैं प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन नहीं करता हूं तो मुझे अच्छा महसूस नहीं होगा। शिवमोग्गा से जीतने के बाद मैं अपनी जीत प्रधानमंत्री मोदी को समर्पित करूंगा।’ (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement