Saturday, July 27, 2024
Advertisement

5 चरणों के चुनाव में भाजपा को कितनी सीट पर जीत का भरोसा? अमित शाह का चौंकाने वाला दावा

भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर से दावा किया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी के नेतृत्व में पार्टी 400 सीटों के पार पहुंचेगी। उन्होंने 5 फेज में भाजपा की बड़ी बढ़त का भी दावा किया है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 22, 2024 8:12 IST
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण का चुनाव समाप्त हो चुका है और सभी राजनीतिक दल अब छठे चरण के चुनाव की तैयारी में लगे हुए हैं। 5 फेज के चुनाव के बाद देश के विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 400 से ज्यादा सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर से दावा किया है कि भाजपा लोकसभा चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में 400 सीटों के पार पहुंच रही है। 

भाजपा को कितनी सीटें?

गृह मंत्री अमित शाह ने इस बात का भी खुलासा किया है कि अब तक हुए 5 फेज के चुनाव में भाजपा को कितनी सीटें आ रही हैं। अमित शाह ने ओडिशा की एक रैली में बताया कि अब तक हुए 5 फेज के चुनाव में ही पीएम मोदी 310 सीटों के आंकड़े को पार कर चुके हैं। आने वाले दो फेज में ये आकड़ा 400 के पार पहुंच जाएगा। 

तमिल बाबुओं को ओडिशा का राजा बना दिया गया

अमित शाह ने ओडिशा की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ओडिशा पर कोई तमिल बाबू शासन कर सकता है क्या? नवीन बाबू ने तमिल बाबुओं को ओडिशा का राजा बना दिया है...इन तमिल बाबुओं ने ओडिशा में लूट मचाई है। उन्होंने पूछा कि मैं नवीन बाबू से सीधा सवाल पूछता हूं और मुझे उनके बाबू का नहीं उनका जवाब चाहिए। महाप्रभु (भगवान जगन्नाथ मंदिर) के 'रत्न भंडार' की चाबियां कहां गायब हो गईं? नवीन बाबू मुझे जवाब दें कि डुप्लीकेट चाबियां बनाई गईं या नहीं?

अब कब हैं चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 5 चरणों के चुनाव खत्म हो चुके हैं। अब 25 मई को चुनाव के छठे चरण और 1 जून को चुनाव के सातवें चरण का मतदान होगा। इन दोनों ही चरण में 57-57 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं, 4 जून को एक साथ लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम जारी किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- शिवराज ने नेहरू पर लगाया देश तोड़ने का आरोप, बोले- पीएम मोदी PoK को वापस लाएंगे

"जंगलराज नहीं आता, तो बिहार बहुत आगे होता", RJD-कांग्रेस पर निर्मला सीतारमण का प्रहार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement