Monday, May 06, 2024
Advertisement

चुनाव मंच Live: क्या कांग्रेस में कई पॉवर सेंटर हैं? जानें इस आरोप पर क्या बोले सुखविंदर सिंह सुक्खू

इंडिया टीवी के चुनाव मंच में हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी हिस्सा लिया है। उन्होंने कार्यक्रम में लोकसभा चुनाव, कांग्रेस की रणनीति और हाल ही में हिमाचल कांग्रेस में संकट के मुद्दे पर बयान दिया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 24, 2024 23:45 IST
सुखविंदर सिंह सुक्खू- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुखविंदर सिंह सुक्खू

भारत में इस वक्त लोकसभा चुनाव 2024 का सीजन चल रहा है। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं और एक दूसरे पर बयानों से हमला कर रहे हैं। ऐसे वक्त में India Tv ने चुनाव मंच का आयोजन किया है जिसमें देश के कई दिग्गज नेता अपनी और अपनी पार्टी का पक्ष रख रहे हैं। चुनाव मंच में हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी हिस्सा लिया है। आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है। 

कांग्रेस ट्रांजिशन से गुजर रही है- सुक्खू

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राजनीति में कब क्या होगा ये सिर्फ जनता को पता है। बीते कुछ चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि जब ट्रांजिशन होता है तो समस्या आती है। कांग्रेस ट्रांजिशन से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि संख्याबल को छोड़ दिया जाए। कांग्रेस ही देश में विपक्ष की भूमिका निभा रही है। 

क्या कांग्रेस में लीडरशिप क्राइसिस है?

हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से पूछा गया कि क्या कांग्रेस में लीडरशिप क्राइसिस है। इस पर सुक्खु ने कहा कि जो पार्टी छोड़कर गए हैं वह फील्ड के नेता नहीं बल्कि प्रवक्ता थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के चेहरे के सामने भाजपा छोटी पड़ गई है। कांग्रेस में कई पावर सेंटर होने के संजय निरुपम के आरोप पर सुक्खू ने कहा कि जब कोई घर छोड़कर जाता है तो वह आरोप लगाता है। 

राम मंदिर में कांग्रेस नेताओं के न जाने पर सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा का न्योता अस्वीकार किया था। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का ताला सबसे पहले राजीव गांधी ने ही खुलवाया था। सुक्खु ने कहा कि हमारी हिमाचल सरकार ने प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे दिन की छुट्टी भी घोषित की। डीएमके नेता उदयनीधि स्टालिन के सनातन विरोधी बयान पर सुक्खू ने कहा कि ये चुनाव सनातन के मुद्दे पर नहीं हो रहा है। 

अमेठी को नहीं भूले हैं राहुल- सुक्खू

सुक्खू ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी को भूले नहीं है। प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर सुक्खू ने कहा कि उनके फैसले को वह प्रभावित नहीं कर सकते हैं। ये उनकी इच्छा है कि चुनाव लड़ें या नहीं। पश्चिम बंगाल में भाजपा का मुकाबला सिर्फ तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस कर रही है।

हिमाचल संकट पर भी दी सफाई

हिमाचल में कांग्रेस में हाल ही में विद्रोह के बारे में सीएम सुक्खु ने कहा कि बीते 10 सालों से ये कई राज्यों में हो रहा है। हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र आदि कई जगहों पर ऐसा हुआ है। सुक्खू ने कहा कि हमारी सरकार को खतरा हो या ना हो लेकिन हम सत्ता में सत्ता सुख नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं। हमारे लिए लोगों की सेवा ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

कंगना पर भी दिया बयान

कंगना रनौत को लेकर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कंगना बेचारी को क्या पता कि भगवा का क्या मतलब है? उन्होंने कहा कि हिमाचल में फिल्मी दुनिया में कई लोग हैं। कई जगहों पर उनके लिए भीड़ भी नहीं आ रही है। वह 400 पार के नारे लगा रही हैं। उन्हें ये पढ़ा कर भेजा जा रहा है। भाजपा ने खुद 400 प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं। क्या मोदी जी पीएम बनेंगे? इस पर सुक्खू ने कहा कि ये तो 4 जून को ही पता लगेगा। हिमाचल में कांग्रेस को सीटों को लेकर सुक्खू ने कहा कि ये वोटिंग के दिन और वोट प्रतिशत पर निर्भर करेगा।

ये भी पढ़ें- चुनाव मंच: 'मोदी सरकार ने तुष्टीकरण को खत्म किया, कांग्रेस के इमोशनल अत्याचार को जनता नकार रही', बोले मुख्तार अब्बास नकवी

चुनाव मंच: दिल्ली की सियासी लड़ाई को लेकर बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने क्या कहा?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement