Monday, April 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: आज केरल और तमिलनाडु के चुनावी रण में उतरे PM मोदी, राहुल गांधी भी वायनाड दौरे पर

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: पहले चरण के चुनाव में अब कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। सभी सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच कांग्रेस ने अपनी नई लिस्ट में 10 और कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 16, 2024 21:03 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: चुनाव प्रचार अपने पूरे चरम पर है। पहले चरण की वोटिंग में अब कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। कुल सात चरणों में होनेवाली वोटिंग में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी जबकि आखिरी चरण का मतदान एक जून को होगा। इस बीच कांग्रेस ने अपनी नई लिस्ट में 10 और कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया है। कांग्रेस ने NSUI के प्रभारी कन्हैया कुमार को नार्थ ईस्ट दिल्ली से टिकट दिया है। पीएम मोदी आज केरल में रैली करेंगे, राहुल गांधी भी वायनाड में जनसभा करेंगे।

 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:37 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राहुल गांधी की वायनाड में रैली

    केरल के वायनाड में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "भारतीय लोगों को एक-दूसरे का अपमान करने, नफरत करने या लड़ने करने की कोई जरूरत नहीं है। देश तभी महान हो सकता है जब वह एकजुट हो और मिलकर काम करे। वायनाड में स्थानीय मुद्दे भी हैं। लोग यहां 2 या 3 बड़े कारणों से संघर्ष कर रहे हैं। मानव-पशु संघर्ष, मैं हाल ही में एक व्यक्ति के परिवार से मिला था जिसे हाथी ने मार डाला था।"

  • 2:07 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    BJP के 'संकल्प पत्र' पर क्या बोलीं दीया कुमारी?

    भाजपा के 'संकल्प पत्र' पर राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा, "कांग्रेस के पास कुछ नहीं है बोलने कि लिए। उन्होंने राजस्थान की जनता को जो भी वादे किए थे उसमें से कुछ भी पूरा नहीं किया था। पीएम मोदी जो कहते हैं वो करते हैं। ये सभी चीजें पांच सालों में होंगी। हमारे देश को अगर हम आगे बढ़ाना चाहते हैं तो हमें युवाओं के कौशल विकास पर ध्यान देना चाहिए। हमारे नौजवानों में ये क्षमता है कि आज वे उद्यमी बन गए हैं और खुद रोजगार का निर्माण कर रहे हैं।"

  • 2:06 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कंगना ने की दलाई लामा से मुलाकात

    भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने धर्मशाला में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की।

  • 12:02 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    उत्तर, दक्षिण और पूर्व में भी बुलेट ट्रेन का काम शुरू होगा- पीएम मोदी

    विकसित होते भारत की पहचान आधुनिक संरचना से भी होगी। आज देश में नए एक्सप्रेस बन रहे हैं, नए एयरपोर्ट बन रहे हैं। भाजपा ने कल अपने घोषणापत्र में घोषणा की है कि जैसे पश्चिम भारत में अहमदाबाद-मुंबई  के बीच बुलेट ट्रेन का काम चल रहा है... देश की पहली बुलेट ट्रेन दौड़ेगी। इसका अनुभव देखते हुए कल हमने संकल्प पत्र में कहा है कि जैसे पश्चिम भारत में बुलेट ट्रेन का काम आगे चल रहा है, आगे चलकर उत्तर, दक्षिण और पूर्व में बुलेट ट्रेन का काम शुरू कर दिया जाएगा...NDA सरकार के तीसरे कार्यकाल में, इसके लिए बहुत जल्द सर्वेक्षण का काम शुरू किया जाएगा- PM मोदी

  • 12:00 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    400 पार की बात घबराहट में कर रही बीजेपी- लालू

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, "काफी घबराहट है, ये (भाजपा) 400 पार की बात घबराहट में कर रहे हैं....इनके नेता खुले में बोल रहे हैं कि हम संविधान को बदल देंगे। ये बाबसाहेब अंबेडकर के द्वारा बनाया गया संविधान है। जो भी संविधान को बदलने की कोशिश करेगा देश की दलित, पिछड़े और गरीब जनता इनकी आंख निकाल लेगी। देश की जनता माफ नहीं करेगी। ये तानाशाही लाना चाहते हैं, संविधान को बदलने का मतलब है लोकतंत्र को बदलना..."

  • 11:56 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'भाजपा के संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी होती है'

    कल नववर्ष विशु के पावन अवसर पर ही भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। भाजपा का संकल्प पत्र देश के विकास का संकल्प पत्र है। भाजपा के संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी होती है। आयुष्मान योजना के तहत केरल के 70 लाख से अधिक लाभार्थियों को आर्थिक मदद मिली है। अब भाजपा ने घोषणा की है कि 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज दिया जाएगा और यही मोदी की गारंटी है- केरल के पलक्कड़ में बोले PM मोदी

  • 11:56 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'आज केरल भी कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के पलक्कड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,आप सबका ये जनसमर्थन और प्रेम देख कर मैं विश्वास से कह सकता हूं केरल का ये नया वर्ष, एक नया आरंभ लेकर आया है। ये नववर्ष केरल के विकास का वर्ष होगा, ये नववर्ष नई राजनीति के आरंभ का वर्ष होगा। अब केरल संसद में अपनी मजबूत आवाज भेजेगा। इसलिए आज केरल भी कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार... "

     

  • 11:40 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में कविता

    दिल्ली की एक अदालत ने शराब नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार को के. कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सीबीआई की हिरासत समाप्त होने के बाद कविता को राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जज कावेरी बावेजा ने उन्हें सीबीआई के मामले में 23 अप्रैल तक जेल भेज दिया। ईडी के मामले में भी उनकी हिरासत 23 अप्रैल तक है।

  • 10:48 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    CM योगी ने मोदी सरकार के 10 साल का लेखा-जोखा प्रस्‍तुत किया

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नरेंद्र मोदी सरकार के 10 सालों का लेखा जोखा प्रस्‍तुत किया। इस दौरान योगी ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ हर वर्ग का मिला है। मोदी की गारंटी आंकाक्षाओं का प्रतीक है। पीएम आवास योजना का लाभ हर लाभार्थी को मिलेगा। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए संकल्‍प पत्र जारी कर दिया है।

  • 10:15 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मोदी की गारंटी को लेकर CM योगी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    कल प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया, देश कई बड़ी गारंटी दी और आज मोदी की गारंटी पर बीजेपी पूरे यूपी में कारपेट बॉम्बिंग करने जा रही है। आज एक साथ यूपी के 75 जिलो में बीजेपी के सांसद विधायक और मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। इस वक्त यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रेस कन्फ्रेंस कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ लखनऊ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी की 10 गारंटी बता रहे हैं।

  • 8:16 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राजकोट से रूपाला की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग

    गुजरात में क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों ने रविवार को एक बार फिर भाजपा से केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की राजकोट लोकसभा सीट से उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की। क्षत्रिय समुदाय ने गुजरात के राजकोट जिले के रतनपुर गांव में एक जन सभा की। इससे पहले सत्तारूढ़ भाजपा ने घोषणा की थी कि रूपाला 16 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

  • 8:14 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    रुचि वीरा के समर्थन में अखिलेश की जनसभा

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मुजफ्फरनगर के बघरा में जनसभा करेंगे। सपा मुखिया मुरादाबाद से सपा प्रत्याशी रुचि वीरा सिंह के समर्थन में भी आज प्रचार करेंगे। वह बरेली हवाई अड्डे तक वायुयान से आएंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से दोपहर 12:25 बजे जीआइसी के मैदान पहुंचेंगे। दोपहर 1:30 बजे यहां से बरेली के लिए रवाना हो जाएंगे। शाम 4 बजे वह इटावा में रैली करेंगे

  • 8:11 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    त्रिपुरा में अमित शाह की रैली, BJP कार्यकर्ताओं में उत्साह

    गृह मंत्री अमित शाह त्रिपुरा के अगरतला में जनसभा करेंगे। फिर मणिपुर के इंफाल में रैली करेंगे। इसके बाद शाम को राजस्थान के जयपुर में रोड शो करेंगे। शाह रविवार रात त्रिपुरा पहुंचे। पार्टी के एक वरिष्ट  वह लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के चल रहे अभियान में भाग लेने के लिए शामिल हुए हैं। यहां हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शाह का स्वागत किया। 

  • 8:10 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    आज वायनाड में रैली करेंगे राहुल

    राहुल गांधी केरल के वायनाड में आज जनसभा करेंगे। वह शाम को उत्तर कोझिकोड जिले में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंड (UDF) की रैली को संबोधित करेंगे। राहुल अगले हफ्ते केरल में ही रहेंगे। वह 16 अप्रैल को वायनाड में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। फिर 18 अप्रैल को कन्नूर, पलक्कड़ और कोट्टायम में बैठकों में हिस्सा लेंगे।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    के.कविता की पेशी, सिसोदिया पर सुनवाई

    तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर के बेटी और BRS नेता K.कविता की भी आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होगी। CBI रिमांड खत्म होने के बाद आज कविता को कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं, दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर भी आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मोदी की गारंटी बताएंगे बीजेपी नेता

    आज देश में कई जगह बीजेपी के बड़े नेता सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। पीएम मोदी की 10 गारंटी और 10 साल का लेखा जोखा पेश करेंगे। लखनऊ में योगी आदित्यनाथ, मुंबई में पीयूष गोयल, नागपुर में नितिन गडकरी और देवेंद्र फडणवीस की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।

  • 8:01 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    आज तिहाड़ में मिलेंगे 'AAP' के दो सीएम

    तिहाड़ जेल में केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान की मीटिंग फाइनल हो गई है। आज दोपहर 12 बजे भगवंत मान तिहाड़ जेल  में केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। भगवंत मान और केजरीवाल की इस मीटिंग के लेकर तिहाड़ जेल में सुरक्षा के खास इंतज़ाम किए गए हैं।

  • 7:59 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    केजरीवाल की याचिका पर SC में सुनवाई आज

    दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आज न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है। आज राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल की सुनवाई होगी। इस दौरान केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जोड़ा जाएगा। वहीं आज सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल केजरीवाल की याचिका पर भी सुनवाई होगी।

  • 7:58 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पीएम मोदी का मिशन साउथ

    आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल और तमिलनाडु के चुनावी रण में उतरेंगे। वह केरल के त्रिशूर और तिरुवनंतपुरम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में भी प्रधानमंत्री की रैली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement