Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: कहीं रैली तो कहीं रोड शो, प्रचार ने पकड़ा जोर, जलपाईगुड़ी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है। शनिवार को उत्तर प्रदेश और राजस्थान में चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन राज्यों बिहार, बंगाल और मध्य प्रदेश में रैली कर रहे हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 07, 2024 23:33 IST
पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान धीरे धीरे जोर पकड़ने लगा है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत अन्य दलों की ताबड़तोड़ रैलियां जारी है। शनिवार को उत्तर प्रदेश और राजस्थान में चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन राज्यों बिहार, बंगाल और मध्य प्रदेश में रैली और रोड शो करेंगे। लोकसभा चुनाव से जुड़े अपडेट्स के लिए इस पेज पर बने रहें।

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:21 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अनुराग ठाकुर ने दिया बयान

    चुनाव प्रचार करने ऊना गए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बयान दिया है। अपने बयान में उन्होंने क्रिकेट का उदाहरण देते हुए कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने जा रही है और अब भारत को विकसित देश बनाना है, जिसके लिए बाऊंड्री मारना है। उन्होंने कहा कि पिछले दो कार्यकाल में पीएम मोदी ने भारत को विकसित देश बनाने की नींव रखी। अब समय है चौका और छक्का मारने की।

  • 11:03 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    ओवैसी पर फिर बरसीं माधवी लता

    भाजपा ने माधवी लता को हैदराबाद से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस बीच माधवी लता ने बयान देते हुए कहा कि असदुद्दीन ओवैसी चुनाव आयोग से अपील की है कि उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे हैं, इसकी निगरानी की जाए। इस पर माधवी लता ने कहा कि उन्हें मारने की धमकी कौन दे सकता है, जबकि उनकी दोस्ती तो खुद आईएसआईएस के लोगों से है।

  • 10:46 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    सीएम मानिक साहा ने किया चुनाव प्रचार

    त्रिपुरा के सीएम मानिक साहा ने पश्चिमी त्रिपुरा के गोलाघाटी में एक जनसभा को संबोधित किया। बता दें कि पश्चिमी त्रिपुरा लोकसभा सीट से बिप्लब कुमार देब चुनाव लड़ रहे हैं।

  • 10:41 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    तमिलनाडु पहुंचे जेपी नड्डा

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने रोड शो में भाग लिया।

  • 8:20 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    केरल में कांग्रेस का चुनाव प्रचार

    कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने केरल के एरनाकुलम में रोड शो किया। 

  • 6:50 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी का जबलपुर में भव्य स्वागत

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी अब मध्य प्रदेश पहुंच चुके हैं। यहां जबलपुर में उन्होंने रोड शो किया। इस दौरान पीएम मोदी को देखने के लिए और रोड शो में शामिल होने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस के घोषणापत्र पर क्या बोले हिमंता बिस्वा

    कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि इसकी कोई अहमियत नहीं है। घोषणापत्र देखने को बाद लोग भ्रमित हो जाएंगे क्योंकि उन्हें समझ नहीं आएगा कि यह भारत का घोषणापत्र है या पाकिस्तान का। यह घोषणापत्र पाकिस्तान के लिए ज्यादा है और भारत के लिए कम।

  • 6:09 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान देते हुए कहा कि हमने भाजपा के घोषणापत्र में जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया है। अर्थव्यवस्था की विकास दर बढ़ रही है। राजकोषीय घाटा कम हो रहा है। निर्यात आगे निकल गया है। निवेश अपने चरम पर है। पीएम मोदी की गारंटी का जहां तक सवाल है तो देश को पूरा भरोसा है। कांग्रेस की गारंटी के प्रति लोग बेवफा हैं।

  • 5:40 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने जलपाईगुड़ी से कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने से कांग्रेस को दर्द हो रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि मोदी देश के दूसरे राज्यों में कश्मीर की बात क्यों करता है। दूसरे राज्यों का कश्मीर से क्या लेना-देना है। कांग्रेस के लिए कश्मीर कुछ नहीं, लेकिन 140 करोड़ देशवासियों के लिए कश्मीर, मां भारती के मस्तक समान है। कश्मीर भारत का गौरव है।

  • 4:46 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस के 3 उम्मीदवार

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की 3 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। बनगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस ने प्रदीप बिश्वास, उलुबेरिया लोकसभा सीट से अजहर मल्लिक और घाटल लोकसभा सी से डॉ. पारिया चक्रबर्ती को अपना उम्मीदवार बनाया है। 

  • 4:18 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी ने साधा निशाना

    पीएम मोदी ने जलपाईगुड़ी में कहा कि कांग्रेस, टीएमसी और वामदल सब एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं। एक दूसरे के भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए इन्होंने गठबंधन बनाया है। 

  • 3:39 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    जलपाईगुड़ी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

    पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में चुनाव प्रचार करने पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि संदेशखाली में माताओं-बहनों के साथ अत्याचार हुआ है। ये पूरे देश ने देखा है। हालात तो यहां ये है कि हर मामले में कोर्ट को खुद दखल देना पड़ता है। यहां हर तरफ टीएमसी के सिंडिकेट का राज है। लोग अत्याचार सहने को मजबूर हैं। ये पूरा देश जान चुका है।

  • 2:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रैली कीजिए-बैठक कीजिए लेकिन दंगा नहीं करना-ममता

    पुरुलिया: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, रैली कीजिए-बैठक कीजिए लेकिन दंगा नहीं करना, दंगा तो वे(BJP) करेंगे। 19 अप्रैल को मतदान हैं, 17 अप्रैल को वे दंगा करेंगे। राम तो आपकों नहीं कहते कि आप दंगा करें लेकिन ये लोग दंगा करेंगे और दंगा करके NIA को राज्य में दाखिल करवाएंगे।"

     

  • 1:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के विचारों की छाप - पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस ने जो अपना घोषणापत्र जारी किया है, उसमें भी मुस्लिम लीग के विचारों की छाप है। कांग्रेस ने 'घोषणापत्र' नहीं, 'तुष्टिकरण पत्र' जारी किया है।

     

  • 1:01 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    इंडी गठबंधन वाले सनातन धर्म को समाप्त करने की बात करते हैं-पीएम मोदी

    इंडी गठबंधन वाले सनातन धर्म को समाप्त करने की बात करते हैं।इंडी गठबंधन वाले भारत के एक और विभाजन करने की बात करते हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता खुलेआम बयान दे रहे हैं कि वो दक्षिण भारत को अलग कर देंगे।

     

  • 12:49 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    इंडी गठबंधन के पास न विजन है, न विश्वसनीयता-पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा-'इंडी गठबंधन के पास न विजन है, न विश्वसनीयता है। दिल्ली में जो लोग एक साथ खड़े होते हैं, अलग-अलग राज्यों वही एक-दूसरे को गाली देते हैं। बिहार में तो आपस में ही सिर फुटव्वल मची है। ये मजबूरी में साथ आए लोग हैं और इनकी मजबूरी का एक ही नाम है- सत्ता का स्वार्थ।'

     

  • 12:25 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी की गारंटी का मतलब-गारंटी पूरा होने की गारंटी

    पीएम मोदी ने कहा-'मोदी ये गारंटी देता है कि मोदी की नीयत साफ है.. वो गारंटी पूरी करने के लिए जी तोड़ मेहनत करता है। अहंकार में डूबे इंडी गठबंधनवालों को ये समझ में नहीं आएगा। चुनाव में झूठ बोलकर वोट लेना.. इंडी गठबंधन वालों की पहचान यही है। वे भूल गए हैं कि मोदी की गारंटी का मतलब-गारंटी पूरा होने की गारंटी।'

     

  • 12:24 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जब तक गरीबी दूर नहीं कर लूंगा, चैन से नहीं बैठूंगा-मोदी

    मोदी, देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है। मैं भी आप ही की तरह गरीबी को जीकर यहां आया हूं। गरीब का बेटा मोदी, गरीब का सेवक है। मैं जब तक देश के हर भाई-बहन की गरीबी दूर नहीं कर लूंगा, चैन से नहीं बैठूंगा।

     

  • 12:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दुनिया में भारत का बज रहा है डंका-मोदी

    2024 का चुनाव बेहद अहम। पिछले 10 वर्षों में बिहार के लोगों ने देशहित में लिए गए अनेक फैसले देखे है। आज बिहार में आधुनिक एक्सप्रेसवे बन रहे हैं, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहे हैं। रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प हो रहा है। आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। 

     

  • 12:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नवादा में पीएम मोदी का संबोधन

    पीएम मोदी ने अपने संबोधन को शुरुआत करते हुए कहा- मैं मगध की धरती को प्रणाम करता हूं.. आचार्य चाणक्य की बौधिक क्षमता इस धरती में है.. यह धरती देश को दिशा देने की क्षमता रखती है..  नवादा का इलाका जेपी की कर्मभूमि और बिहार के पहले सीएम कृष्ण सिंह की जन्म भूमि है। मैं इन सभी महान विभूतियों को आदरपूर्वक नमन करता हूं।

     

     

  • 11:24 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वोट बैंक की राजनीति को जनता ने नकार दिया-केशव प्रसाद मौर्य

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "अखिलेश यादव की राजनीति वोट बैंक की राजनीति है और वोट बैंक की राजनीति को जनता ने नकार दिया है। जब देश राष्ट्रवाद और विकासवाद के रास्ते पर चल पड़ा है तो तुष्टीकरण नहीं चलेगा। कमल खिलेगा और फिर एक बार प्रचंड बहुमत की मोदी सरकार बनेगी..."

     

  • 10:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम जनता के बीच जाकर देखें कि कोई टक्कर में है या नहीं-रोहिणी आचार्य

    राष्ट्रीय जनता दल की नेता रोहिणी आचार्य ने कहा, "वे(PM) जनता के बीच जाकर देखें कि कोई टक्कर में है या नहीं... उनकी(बिहार में प्रधानमंत्री की जनसभा पर) में परिवार वाले जाएंगे..."

  • 10:01 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मेरठ में प्रचार करेंगी स्मृति ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल के लिए वोट मांगने के लिए मेरठ में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगी।

     

  • 9:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी की गारंटी पर न सिर्फ बिहार को बल्कि पूरे देश को विश्वास होने लगा है-चिराग

    LJP प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, "मोदी की गारंटी पर न सिर्फ बिहार को बल्कि पूरे देश को विश्वास होने लगा है... हमारे गठबंधन की मज़बूती इस बात का विश्वास दिलाती है कि आने वाले दिनों में बिहार की 40 की 40 सीटें हम जीतेंगे...

  • 8:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जलपाईगुड़ी में पीएम मोदी की रैली की तैयारियां

    पश्चिम बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले जलपाईगुड़ी में तैयारियां चल रही हैं।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    'बूथ अध्यक्ष सम्मेलन' में शामिल हुईं हेमा मालिनी

    मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी अपने संसदीय क्षेत्र में 'बूथ अध्यक्ष सम्मेलन' में शामिल हुईं। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जलपाईगुड़ी में पीएम मोदी की रैली

    प्रधानमंत्री मोदी आज पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में भी एक जनसभा को संबोधित करनेवाले हैं। । इससे पहले बृहस्पतिवार को पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के कूच विहार में एक रैली को संबोधित किया था और ममता सरकार पर निशाना साधा था।

     

  • 7:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार के नवादा में पीएम मोदी की जनसभा

    बिहार के नवादा में पीएम मोदी की आज एक जनसभा होनेवाली है। नवादा की जनसभा में बीजेपी नेताओं के साथ ही एनडीए के सहयोगी दल के सदस्य भी शामिल होंगे। पिछले एक हफ्ते के अंदर बिहार में पीएम मोदी की यह दूसरी चुनावी रैली है। 

     

  • 7:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पश्चिम बंगाल में अगले सप्ताह केंद्रीय बलों की 100 और कंपनियां पहुंचेंगी

    पश्चिम बंगाल में अगले सप्ताह केंद्रीय बलों की कुल 100 और कंपनियां पहुंचेंगी। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के लिए निर्वाचन आयोग 277 कंपनियों को तैनात करने की योजना बना रहा है। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में इस समय केंद्रीय बलों की 177 कंपनियां तैनात हैं। उत्तर बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों- कूच बिहार, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार में पहले चरण में मतदान होगा। 

     

  • 7:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जबलपुर में पीएम मोदी का रोड शो

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक रोड शो का नेतृत्व कर राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के अभियान की शुरुआत करेंगे।  वह मंगलवार को बालाघाट में एक रैली को संबोधित करेंगे। 1.2 किलोमीटर लंबे मार्ग पर रोड शो रविवार शाम को शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू होगा और जबलपुर के गोरखपुर इलाके में आदि शंकराचार्य चौराहे पर समाप्त होगा। प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान आदिवासी कलाकार अपना नृत्य प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि जब प्रधानमंत्री गोरखपुर बाजार क्षेत्र से गुजरेंगे तो उन पर पुष्पवर्षा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। आचार संहिता लागू होने के बाद रविवार को मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री का यह पहला दौरा है। 

     

  • 7:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    एमपी में एक दिन में 1.26 लाख लोग बीजेपी में शामिल-नरोत्तम मिश्रा

    मध्य प्रदेश में शनिवार को करीब 1.26 लाख लोग सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यहां दावा किया। पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि पिछले तीन माह में 2.58 लाख से अधिक लोग भाजपा में शामिल हुए। मिश्रा नए लोगों को शामिल करने की जिम्मेदारी संभाल रही पार्टी की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस, सामाजिक संगठनों और अन्य सहित 1.26 लाख से अधिक लोग एक ही दिन में भाजपा में शामिल हुए।’’ मिश्रा ने कहा कि पिछले तीन माह के दौरान मध्य प्रदेश में 2.58 लाख से अधिक लोग भाजपा में शामिल हुए। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ भाजपा में शामिल होने वालों में से 90 प्रतिशत से अधिक लोग कांग्रेस से हैं और बाकी सेवानिवृत्त कर्मचारी, अधिकारी है और विभिन्न क्षेत्र में काम करने वाले सामाजिक संगठनों से हैं।’’

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement