Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: संविधान बदलने की बात पर ओम बिड़ला ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- सिर्फ भ्रम पैदा कर रही कांग्रेस

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के अलीगढ़ में गरजे। उन्होंने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर निशाना साधा।

Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 22, 2024 23:59 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक तस्वीर

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज का मतदान 19 अप्रैल को संपन्न हो चुका है। पहले फेज में उत्तर की आठ सीटों पर वोटिंग के बाद प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद हो चुकी है। अब दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए सभी सियासी पार्टियों ने प्रचार तेज कर दिया है। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के अलीगढ़ में चुनावी प्रचार को धार दिया। वहीं, आगरा के फतेहपुर सीकरी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बुलंदशहर के साथ गौतमबुद्ध नगर में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

 यहां जानें पल-पल के अपडेट्स

Latest India News

PM Modi rally in Aligarh live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:50 PM (IST) Posted by Amar Deep

    संविधान के नाम पर लोगों में भ्रम पैद कर रही कांग्रेस: ओम बिड़ला

    लोकसभा अध्यक्ष और कोटा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार ओम बिड़ला ने कहा कि "प्रधानमंत्री मोदी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि संविधान को कभी नहीं बदला जा सकता है। कोई भी मूर्ख नहीं बनेगा। कांग्रेस झूठी बातें फैलाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस सिर्फ अनुसूचित जातियों के भीतर भ्रम पैदा कर रही है।"

  • 11:27 PM (IST) Posted by Amar Deep

    राजौरी में आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर की हत्या

    जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार रात को आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह घटना तब घटी जब पीड़ित अब्दुल रज्जाक थानामंडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत अपने गांव कुंडा टॉप में एक मस्जिद से बाहर आया। अधिकारियों ने कहा कि रज्जाक का भाई क्षेत्रीय सेना में सिपाही है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने करीब से गोली चला दी। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। 

  • 10:59 PM (IST) Posted by Amar Deep

    किशनगंज में बोले ओवैसी, कहा- ये सीमांचल की प्रतिष्ठा का चुनाव है

    AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के किशनगंज में पार्टी के उम्मीदवार अख्तरुल ईमान के समर्थन में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि "यह किसनगंज के लोगों की प्रतिष्ठा का चुनाव है। यह सीमांचल और किसनगंज की प्रतिष्ठा का चुनाव है, इसलिए मैं यहां एआईएमआईएम उम्मीदवार अख्तरुल ईमान के लिए अपील करने आया हूं। उन्होंने कहा कि जिन्होंने गरीबों को अपना सब कुछ दिया, आप उसे वोट दीजिए।

  • 10:35 PM (IST) Posted by Amar Deep

    बांसुरी स्वराज ने आप-कांग्रेस गठबंधन को बताया अप्राकृतिक

    भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने कहा कि "यह गठबंधन (आप और कांग्रेस के बीच) एक अप्राकृतिक गठबंधन है। चाहे वह पंजाब में हो या दिल्ली में, AAP हमेशा कांग्रेस को सत्ता से हटाकर चुनी गई।"

     

  • 10:02 PM (IST) Posted by Amar Deep

    सचिन पायलट के बयान पर सीएम साय ने किया पलटवार

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट की 'दक्षिण से साफ, उत्तर से हाफ' वाली टिप्पणी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि "सचिन पायलट भी वही बात कह रहे हैं जो राहुल गांधी कहते हैं। वे बहुत कुछ कहते रहते हैं लेकिन बात नहीं बनती।" 2014 और 2019 में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है और 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता हमें फिर आशीर्वाद देगी।

     

  • 9:48 PM (IST) Posted by Amar Deep

    भाजपा कभी भी बांटने का काम नहीं करती: पीयूष गोयल

    तेलंगाना के संगारेड्डी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि ''बीजेपी कभी समाज को नहीं बांटती, वह हमेशा समाज को जोड़ने का काम करती है। भाजपा गरीबों को घर दे रही है, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खाना दे रही है, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दे रही है, आयुष्मान भारत स्वास्थ्य कवर दे रही है, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि हमारी सरकार ने कभी किसी की जाति, धर्म या भाषा पूछी? पीएम नरेंद्र मोदी कभी भी लोगों के बीच भेदभाव नहीं करते हैं। सभी को न्याय के लिए समान अधिकार हैं। हमें वंशवादी राजनीति को खत्म करना होगा। भाजपा में एक सामान्य कार्यकर्ता भी सांसद बन सकता है। भाजपा में एक सामान्य पार्टी कार्यकर्ता देश का पीएम और यहां तक ​​कि एक राज्य का सीएम भी बन सकता है।''

     

  • 9:07 PM (IST) Posted by Amar Deep

    बीजेपी ने बागी नेता ईश्वरप्पा को 6 साल के लिए किया निष्काषित

    कर्नाटक बीजेपी ने पार्टी के दिग्गज नेता से बागी बने केएस ईश्वरप्पा को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। ईश्वरप्पा ने अपने बेटे को हावेरी से लोकसभा टिकट नहीं दिए जाने से नाराज होकर शिमोगा से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया। उन्होंने बीजेपी बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की है और लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

  • 8:45 PM (IST) Posted by Amar Deep

    कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की नई लिस्ट

    लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान लगातार जारी है। अब कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बिहार की 5 और पंजाब की 2 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। कांग्रेस ने बिहार के पश्चिमी चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह, समस्तीपुर से सन्नी हजारी, सासाराम से मनोज कुमार, होशियारपुर से यामिनी गोमर, फरीदकोट से अमरजीत कौर सहोके को टिकट दिया है। 

  • 8:25 PM (IST) Posted by Amar Deep

    वोट के लिए हिंदू-मुसलमान की बात कर रहे पीएम मोदी: खरगे

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ''कर्नाटक में कांग्रेस को अधिक सीटें मिलने जा रही हैं। उनकी (पीएम मोदी की) हमेशा से बांटने की रणनीति रही है। देश को कैसे आगे ले जाना है यह महत्वपूर्ण है। इसे छोड़कर वह ''हिंदू-मुसलमान, एससी, ओबीसी के बारे में बात कर रहे हैं। वह ये सब वोट के लिए कर रहे हैं, देश के फायदे के लिए नहीं।”

     

  • 7:46 PM (IST) Posted by Amar Deep

    मीसा भारती ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

    राजद नेता और पाटलिपुत्र से उम्मीदवार मीसा भारती ने कहा कि "प्रधानमंत्री देश को यह क्यों नहीं बता रहे हैं कि उन्होंने पिछले 10 वर्षों में क्या किया है? उनका दृष्टिकोण क्या है और वह आगे 5 साल क्या करेंगे? अगले 5 साल में आप बेरोजगारी कैसे नियंत्रित करेंगे, महिलाओं के लिए क्या करेंगे?''

     

  • 7:12 PM (IST) Posted by Amar Deep

    सूरत में भाजपा प्रत्याशी जीत को कांग्रेस ने बताया मैच फिक्सिंग

    सूरत में भाजपा प्रत्याशी की जीत पर कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट किया है। एक्स पर कांग्रेस ने लिखा है कि 'आप क्रोनोलॉजी समझिए कि कैसे लोकतंत्र खतरे में है। सूरत में पहले कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द किया गया। फिर सूरत से कांग्रेस के एक अन्य वैकल्पिक उम्मीदवार का नामांकन खारिज किया गया। इसके बाद, BJP प्रत्याशी को छोड़कर बाकी सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। ऐसे में सूरत लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी मुकेश दलाल को 'निर्विरोध' विजयी घोषित कर दिया गया। यह 'मैच फिक्सिंग' है, जो PM मोदी कर रहे हैं क्योंकि वह बुरी तरह डरे हुए हैं। ये लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है, जिसे नरेंद्र मोदी खत्म करना चाहते हैं।'

  • 6:37 PM (IST) Posted by Amar Deep

    हरियाणा में जल्द जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट

    हरियाणा में कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट को लेकर कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुडा ने कहा कि "जल्द ही लिस्ट जारी होगी।" वहीं बीजेपी के 400 पार के नारे को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो भूपिंदर सिंह हुडा ने कहा कि "दक्षिण में बीजेपी साफ हो जाएगी और उत्तर में हाफ हो जाएगी।"

  • 6:04 PM (IST) Posted by Amar Deep

    सूरत में भाजपा प्रत्याशी की जीत पर राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया

    तानाशाह की असली 'सूरत’ एक बार फिर देश के सामने है! जनता से अपना नेता चुनने का अधिकार छीन लेना बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को खत्म करने की तरफ बढ़ाया एक और कदम है। मैं एक बार फिर कह रहा हूं- यह सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, यह देश को बचाने का चुनाव है, संविधान की रक्षा का चुनाव है।

     

  • 5:32 PM (IST) Posted by Amar Deep

    निर्विरोध जीत पर मुकेश दलाल ने दिया बयान

    सूरत लोकसभा सीट से निर्विरोध निर्वाचित होने पर बीजेपी के मुकेश दलाल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि "आज मुझे निर्विवादित विजयी घोषित किया गया है, तो गुजरात और देश में पहला कमल खिला है। मैं मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राज्य के सीएम और राज्य भाजपा प्रमुख को धन्यवाद देता हूं। यह पूर्ण बहुमत सरकार के गठन की दिशा में पहला कदम है।"

     

  • 5:07 PM (IST) Posted by Amar Deep

    जालंधर से चुनाव लड़ेंगे मोहिंदर सिंह कायपी

    शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि "हरसिमरत कौर बादल बठिंडा से चुनाव लड़ेंगी, मोहिंदर सिंह केपी जालंधर से चुनाव लड़ेंगे, रणजीत सिंह ढिल्लों लुधियाना से चुनाव लड़ेंगे, सोहन सिंह ठंडल होशियारपुर से चुनाव लड़ेंगे, नरदेव सिंह बॉबी मान फिरोजपुर से चुनाव लड़ेंगे।" 

     

  • 4:45 PM (IST) Posted by Amar Deep

    पीएम के बयान की शिकायत के बाद सिंघवी ने चुनाव आयोग का किया धन्यवाद

    चुनाव आयोग से शिकायत के बाद अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम धन्यवाद करते हैं कि चुनाव आयोग ने हमे सुना। उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से 17 शिकायतें हैं,  लेकिन तीन चार के बारे में बताऊंगा। आयोग को चाहिए कि वो फौरन एक्शन ले। देश के पीएम का हम आदर करते हैं। पीएम के बयान पर आयोग तुरंत एक्शन ले। उन्होंने कहा कि राजस्थान में दिया गया पीएम का बयान भद्दा है। बयान में एक समुदाय और धर्म का नाम लिया गया है। बयान में समुदाय या धर्म को घुसपैठियों के साथ जोड़ा गया है। पीएम ने अपने बयान में मंगल सूत्र का जिक्र किया। पीएम ने भारतीय संविधान की अस्मिता पर आघात किया है। संविधान कहता है कि धर्मनिरपेक्षता हमारे संविधान के मूल ढांचे का अभिन्न अंग है। अब आयोग की जिम्मेदारी है कि कार्रवाई करे, देश की गरिमा से जुड़ा हुआ सवाल है।

  • 4:13 PM (IST) Posted by Amar Deep

    शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुए मोहिंदर सिंह कायपी

    पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहिंदर सिंह कायपी जालंधर में शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए। 

  • 4:03 PM (IST) Posted by Amar Deep

    PM मोदी के बयान पर चुनाव आयोग से शिकायत करने पहुंचे कांग्रेस नेता

    राजस्थान में मुसलमानों को लेकर दिए गए पीएम मोदी के बयान के बाद कांग्रेस नेता चुनाव आयोग में शिकायत करने पहुंचे हैं। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और सप्पल चुनाव आयोग पहुंचे हैं।

     

  • 3:35 PM (IST) Posted by Amar Deep

    वोटिंग से पहले ही सूरत सीट पर भाजपा प्रत्याशी की जीत

    सूरत लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार मुकेश दलाल वोटिंग से पहले ही निर्विरोध विजेता घोषित कर दिए गए हैं। इसकी वजह ये है कि आज सभी आठ प्रताशियों ने अपना नामांकन फॉर्म ही वापस ले लिया है। बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से सूरत लोकसभा सीट को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा था जिसपर आज विराम लग गया है। ड्रामे की वजह ये बताई जा रही थी कि कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी के फॉर्म को लेकर बीजेपी की ओर से आपत्ति दर्ज करायी गयी थी और इस मामले को लेकर कल यानी रविवार को सुनवाई हुई और कांग्रेस प्रत्याशी का पर्चा अमान्य कर रद्द कर दिया गया।

     

  • 2:49 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    हज कोटा पर क्या बोले पीएम?

    अलीगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "पहले हज कोटा कम होने के कारण बहुत लड़ाई होती थी और रिश्वतखोरी भी होती थी और केवल प्रभावशाली लोगों को ही हज पर जाने का मौका मिलता था। मैंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से भारत में हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों के लिए हज कोटा बढ़ाने का अनुरोध किया था। आज न केवल भारत का हज कोटा बढ़ाया गया है, बल्कि वीजा नियमों को भी आसान बनाया गया है। पहले हमारी मुस्लिम माताएं और बहनें अकेले हज पर नहीं जा सकती थीं। सरकार ने महिलाओं को भी बिना मेहरम के हज पर जाने की इजाजत दी और मुझे उन हजारों बहनों का आशीर्वाद मिल रहा है, जिनका हज पर जाने का सपना पूरा हो गया है।"

  • 2:47 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    पसमांदा मुसलमानों को लेकर बोले PM मोदी

    अलीगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस और एसपी जैसी पार्टियों ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है और मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए कभी कुछ नहीं किया है। जब मैं पसमांदा मुसलमानों की दुर्दशा पर चर्चा करता हूं , इनके बाल खड़े हो जाते हैं, क्योंकि ऊपर के लोगों ने मलाई खाई है और उन्होंने पसमांदा मुसलमानों को उसी स्थिति में रहने के लिए मजबूर कर दिया है। यही नहीं इस क्षेत्र में तीन तलाक की शिकार कई बेटियों की जिंदगी बर्बाद हो गई। बेटियां की ही नहीं, बल्कि तीन तलाक के कारण उसके पिता, भाई और परिवार सभी परेशान हो गए। अब मोदी ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उनका जीवन भी सुरक्षित कर दिया है।''

  • 2:44 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    अलीगढ़ में सपा-कांग्रेस पर पीएम मोदी का प्रहार

    अलीगढ़ में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "पिछली बार जब मैं अलीगढ़ आया था, तो मैंने आप सभी से अनुरोध किया था कि आप सपा और कांग्रेस के भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की फैक्टरियों पर ताला लगा दें। आपने ऐसा मजबूत ताला लगा दिया। दोनों शहजादों को आज तक इसकी चाबी नहीं मिल रही है।''

  • 2:02 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    ओवैसी को हराकर हैदराबाद सीट जीतेंगे: पीयूष गोयल

    तेलंगाना के रंगारेड्डी में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "तेलंगाना के लोग पीएम मोदी के नेतृत्व में 'विकसित भारत' बनाने के लिए एक मजबूत, निर्णायक और ईमानदार सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम राज्य के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारे साथ मिलकर तेलंगाना और देश का विकास होगा। हम ओवैसी को हराकर हैदराबाद सीट जीतेंगे।'' बीजेपी के '400 प्लस' नारे पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर उन्होंने कहा, "उन्हें पहले अपना इंडी अलायंस संभालना चाहिए। केरल के सीएम, राहुल गांधी को हराने के लिए काम कर रहे हैं और उन्हें केरल के बाहर किसी अन्य सुरक्षित सीट की ओर देखना होगा।"

  • 1:56 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    श्रीनगर सीट पर आजाद ने उतारे उम्मीदवार

    DPAP के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने श्रीनगर संसदीय सीट पर अपने उम्मीदवार का चुनाव कर लिया है। आजाद ने श्रीनगर के जिला अध्यक्ष अमीर भट्ट को यहां से प्रत्याशी बनाया है।

  • 1:50 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    एनसीपी ने जारी किया घोषणापत्र

    एनसीपी अजीत पवार गुट ने आज लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई में अपना घोषणापत्र जारी किया। अजीत पवार, प्रफुल पटेल, सुनील तटकरे, छगन भुजबल ने घोषणापत्र जारी किया।

     

  • 10:41 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    सिंधिया के बयान पर दिग्विजय सिंह का पलटवार

    गुना से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, सरकार क्यों गिरा दी, ये विषय दूसरा है, लेकिन वे कहते थे कि कर्जा अगर माफ नहीं हुआ तो मैं सड़कों पर उतरूंगा, लेकिन वह सड़कों पर उतरने के बजाए हवाई जहाज पर बैठ के पहुंच गए। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा जो है वो पाकिस्तान की ISI की समर्थक है। अब पीएम मोदी उनसे पूछे कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

  • 10:39 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    कमलनाथ-दिग्विजय पर सिंधिया का बड़ा हमला

    मध्य प्रदेश के गुना में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, यहां की लाडली बहनों को 1250 रुपये मिल रहे हैं। अगर मैं सरकार नहीं बदलता तो वह पैसे आज कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जेब में होते। अगर सरकार नहीं बदलता तो किसान को किसान सम्मान निधि के 6000 रुपये मध्य प्रदेश की सरकार से नहीं मिलते। भारत को विकास और प्रगति के पथ पर चलाने के लिए हमें प्रधानमंत्री मोदी के हाथों को और मजबूत करना होगा।

  • 8:01 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    इनर मणिपुर सीट के 11 बूथों पर दोबारा वोटिंग आज

    मणिपुर में इनर मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर आज फिर से वोटिंग हो रही है। चुनाव आयोग ने 20 अप्रैल को इसे लेकर आदेश जारी किया था। इन बूथों पर 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में वोटिंग के दौरान हिंसा और तोड़फोड़ हुई थी। जिन 11 बूथों पर दोबारा वोटिंग हो रही है, उसमें ​​​​साजेब, खुरई, थोंगम, लेइकाई बामन कंपू (नॉर्थ-ए), बामन कंपू (नॉर्थ-बी), बामन कंपू (साउथ-वेस्ट), बामन कंपू (साउथ-ईस्ट), खोंगमान जोन-V(ए), इरोइशेम्बा ममांग लेइकाई, इरोइशेम्बा मयाई लेइकाई और खैदेम माखा शामिल हैं। इनर मणिपुर सीट पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। बीजेपी ने इस सीट से रिटायर्ड IPS थौनाओजम बसंत कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अकोइजाम बिमोल को टिकट दिया है। 

  • 7:02 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    सिकंदराबाद में मायावती की जनसभा

    बहुजन समाज पार्टी(बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती दोपहर करीब 12:00 बजे सिकंदराबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। सिकंदराबाद में गौतमबुद्धनगर और बुलंदशहर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगी। 

  • 6:59 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    राजकुमार चाहर के समर्थन में CM योगी की रैली

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के किरावली में जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम योगी फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में किरावली के रामवीर क्रीड़ा स्थल पर जनसभा करेंगे। 

  • 6:56 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में पीएम की जनसभा

    पीएमओ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अलीगढ़ में एक घंटे पांच मिनट तक रुकेंगे। इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्‍था के कड़े इंतजाम हैं। पीएम मोदी दोपहर 2:00 बजे अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम की रैली को देखते हुए अलीगढ़ में यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है। भारी वाहनों को शहर के अंदर नहीं घुसने दिया जाएगा। ज्यादातर बड़े वाहनों को बाईपास से होकर गुजरना पड़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement