Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

लोकसभा में जवाब देने उठे गिरिराज सिंह, स्पीकर ओम बिरला ने टोका तो हुए नाराज

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पूरक प्रश्नों के उत्तर राज्य मंत्री और कैबिनेट मंत्री द्वारा अलग-अलग देने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि किसी भी एक मंत्री को ही पूरा उत्तर देना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2022 18:14 IST
Giriraj Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Giriraj Singh

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रश्नकाल में पीएम आवास योजना से संबंधित विषय पर पूरक प्रश्नों के उत्तर राज्य मंत्री और कैबिनेट मंत्री द्वारा अलग-अलग देने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि किसी भी एक मंत्री को ही पूरा उत्तर देना चाहिए।

बिरला ने यह बात तब कही जब लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पीएम आवास योजना से संबंधित विषय पर द्रमुक सांसद डी एन वी सेंथिल कुमार के पहले पूरक प्रश्न का उत्तर ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने दिया और जब कुमार ने दूसरा पूरक प्रश्न पूछा तब इसका उत्तर देने के लिए कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह खड़े हुए। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सिंह को टोकते हुए कहा कि यह ठीक नहीं है, सभी प्रश्नों का उत्तर या तो राज्य मंत्री दें या कैबिनेट मंत्री दें।

उन्होंने कहा कि एक प्रश्न का उत्तर कोई दे और दूसरे का उत्तर कोई और दे, ऐसा नहीं हो... राज्य मंत्री को जवाब देने दें। इस पर ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह बैठ गए और पूरक प्रश्न का जवाब राज्य मंत्री निरंजन ज्योति ने दिया। लोकसभा में गिरिराज सिंह को आसन की ओर से दी गई व्यवस्था के बाद नाराज देखा गया।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement