Friday, May 24, 2024
Advertisement

'गरीब, किसान को ध्यान में रखकर बनाया गया भाजपा का घोषणापत्र', पीयूष गोयल ने दिया बयान

लोकसभा चुनाव से पूर्व केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि अबकी बार 400 पार का दावा हम इसलिए नहीं कर रहे हैं कि हमें संविधान को बदलना है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 15, 2024 12:53 IST
Exclusive Piyush GoyaL Said This time we have crossed 400- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीयूष गोयल ने दिया बयान

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आज मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात की और भाजपा के घोषणापत्र पर भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड के प्रति प्रतिबद्ध है। हम ये करेंगे। उत्तराखंड में हमारी सरकार ने इसपर काम किया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत को लेकर कहा कि अबकी बार 400 पार संविधान को बदलने के लिए नहीं है। हमने आपातकाल और कश्मीर को धारा 370 से छुटकारा दिलाकर, उल्टा हमने संविधान को लेकर सकारात्मक काम किया है। 

Related Stories

भाजपा के संकल्प पत्र पर क्या बोले पीयूष गोयल

भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्ष हमारे संकल्प पत्र पर टीका टिप्पणी कर रही है। उनका यही काम है। जिसका कोई नहीं उसका मोदी है। विकसित भारत 2047 को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंध्र मोदी काम कर रहे हैं। मोदी की गारंटी मतलब काम पूरा होने की गारंटी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में असंभव को संभव होते देखा। चाहे राम मंदिर का मामला हो या फिर कश्मीर से धारा 370 हटाने का, तीन तलाक हो या नारी शक्ति के तहत महिलाओं को प्रतिनिधित्व देने की बात हो, 11 करोड़ शौचालय, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, 55 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य सेवा, 4 करोड़ गरीब लोगों को घर देने का काम, ये सब मोदी जी ने हर वर्ग और तबके के लिए किया है।

भाजपा के घोषणापत्र में इन बातों पर फोकस

पीयूष गोयल ने आगे कहा कि आज राष्ट्रपति के पद पर एक आदिवासी बहन हैं। भारत दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। भाजपा का संकल्प पत्र व्यापक है और हर समाज के लोगों को ध्यान में रखकर लाया गया है। लोगों का जीवन सुधरे, युवा, महिला, गरीब और किसान को केंद्र में रखकर संकल्प पत्र को तैयार किया गया है। देश में पाईप के जरिए एलपीजी घरों तक पहुंचाने का लक्ष्य, लखपति दीदी योजना से महिलाओं को आत्मनिर्भर किया जाएगा। वन नेशन, वन इलेक्शन पर काम किया जाएगा। भारत को ग्लोबल मैुफैक्चरिंग हब बनाया जाएगा। भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। खेलकूद और अंतरिक्ष के क्षेत्र में काफी कुछ बढ़ावा दिया जाएगा। झुग्गियों के जगहों पर ही उनके विकास का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के आरोप लगाने में कोई टैक्स नहीं लगता है। देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement