Saturday, June 15, 2024
Advertisement

चुनाव प्रचार करने के लिए भिवानी-महेंद्रगढ़ पहुंचे पीएम मोदी, बोले- एक तरफ जांचा-परखा मोदी, दूसरी तरफ आखिर कौन?

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मंच से पीएम मोदी ने विपक्ष पर खूब निशाना साधा।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 23, 2024 14:53 IST
Loksabha Election 2024- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE चुनाव प्रचार करने के लिए भिवानी-महेंद्रगढ़ पहुंचे पीएम

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 25 मई को छठे चरण के लिए मतदान किया जाएगा। इस दौरान 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। चुनावी मैदान में 900 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज हरियाणा दौरे पर पहुंचे हैं। हरियाणा दौरे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पंजाब के दौरे पर जाएंगे। बता दें कि पीएम मोदी गुरुवार को ही पटियाला में एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद शुक्रवार को गुरदासपुर और जालंधर में उनकी रैलियां होनी है। बता दें कि पीएम मोदी चुनाव प्रचार करने के लिए गुरुवार को भिवानी-महेंद्रगढ़ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मंच से पीएम मोदी ने विपक्ष पर खूब निशाना साधा। 

हरियाणा के घी-मक्खन का जोर

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मेरा सौभाग्य रहा कि हरियाणा की मिट्टी ने मुझे गढ़ा है। मैं यही पर रहता था, उस समय मनोहर लाल खट्टर संगठन का काम देखते हैं। मैं रमेश जी, मनोहर लाल जी ने हरियाणा में खूब खांक छानी है। माताओं-बहनों के हाथ का खाना भी खूब खाया है। गर्मी के मौसम में एक ग्लास राबड़ी, मोटी-मोटी रोटी और एक प्याज सारी भूख मिटा देता था। पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा के घी मक्खन का जोर आज पूरी देख रही है। सारी भारत विरोधी ताकते लगी रहती हैं, लेकिन मोदी इनके झुकाए नहीं झुकता है। अभी मोदी को आपका कर्ज चुकाने के लिए बहुत काम करना है। हमारे हरियाणा को नई ऊंचाई पर लेकर जाना है। इसके लिए जरूरी है, फिर एक बार मोदी सरकार। 

पराजय का ठींकरा फोड़ने की तैयारी में विपक्ष

ये देश का प्रधानमंत्री चुनने का चुनाव है। आप प्रधानमंत्री नहीं बल्कि देश का भविष्य चुनेंगे। एक और आपका जांचा-परखा सेवक मोदी है। वहीं दूसरी ओर कौन है कोई अता पता नहीं है। हरियाणा के लिए मोदी मतलब, यहां 5000 लोग ऐसे मिल जाएंगे जो दूर से चिल्लाकर बोल देंगे ऐ मोदी जी यहां आओ...यानी हरियाणा के साथ मेरा अपनापन, हरियाणा ने जो प्यार दिया, इस कारण हरियाणा का मुझपर अधिकार है। चलते फिरते यहां के लोग मुझे टोक सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक हैं, घोर जातिवादी हैं, घोर परिवारवादी लोग हैं। देश की जनता ईंडी गठबंधन के इरादे पहले ही भांप चुकी है। इसलिए इनका ये हाल हुआ है। 5 चरणों में ही, इंडी जमात का ढोल फट गया है। आपने देखा होगा कि तीसरे चरण के बाद इन्होंने रोना-धोना शुरू कर दिया। चुनाव आयोग आंकड़े क्यों नहीं देता है। आकड़ें देर से क्यों देता है। चुनाव आयोग ऐसा क्यों करता है। ऊधर ईवीएम बंद हो गया। उन्होंने अभी से ग्राउंड बनाना शुरू कर दिया कि पराजय का ठींकरा किसके सिर पर फोड़ा जाए।  

इंडी गठबंधन की सरकार 7 जन्म में नहीं बनेगी

पीएम मोदी ने कहा कि जिस भूमि में फसल ना हो, ऐसी जमीन पर कोई किसान एक भी बीज डालेगा क्या? जब पता है कि इनकी सरकार नहीं बनने वाली तो क्या कोई उधर वोट डालेगा क्या। पीएम मोदी बोले कि हरियाणा वालों को मालूम है कि इनकी सरकार 7 जन्म में भी नहीं बनने वाली है। कांग्रेस को दिया हर वोट बेकार ही होना है। इसलिए आपको सरकार बनाने के लिए वोट करना है। सरकार किसकी बनने जा रही है मोदी की सरकार। बच्चा भी जानता है यह। 2024 के चुनाव में पूरा देश कांग्रेस की सच्चाई जान गया है। कांग्रेस और इंडी वालों के लिए देश में भी बड़ा अपना उसका वोट बैंक है। इन लोगों ने वोटबैंक के लिए देश का विभाजन करवाया। एक भारत और दो मुस्लिम राष्ट्र बनाए। अब इंडी वाले कह रहे हैं, बचे हुए भारत पर भी पहला अधिकार मुसलमान का है। इन्होंने एससी, एसटी, ओबीसी, इनको बाबा साहब ने जो आरक्षण दिया है, भारत के संविधान ने जो आरक्षण दिया है, उसे छीनकर के वो वोट जिहाद करने वालों को देना चाहते हैं।

बंगाल में ओबीसी वर्ग का छीना गया अधिकार

उन्होंने कहा कि आपने बीते कल टीवी, सोशल मीडिया पर देखा होगा कि बंगाल की हाईकोर्ट का फैसला आया। बंगाल में इंडी जमात का एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण के खिलाफ जो उनका षडयंत्र है, उसका भंडा फूट गया है। बंगाल में इन लोगों ने मुसलमानों को रातों-रात ओबीसी के सर्टिफिकेट दे दिए। जो आरक्षण ओबीसी को मिलना चाहिए वो सारा का सारा मुसलमानों को और वो भी घुसपैठियों में बांटा जा रहा था। हाईकोर्ट ने बंगाल में पिछले 10-12 साल में मुसलमानों को सारे ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए। अब आप देखिए कोर्ट न होती तो क्या होता। ये पिछड़े समाज के लोग करते क्या। ये मेरे दलित भाई-बहन क्या करते। लेकिन आप इंडी जमात वालों की मानसिकता देखिए कि बंगाल की सीएम ने कह दिया है कि वो हाईकोर्ट का फैसला नहीं मानेंगी और मुसलमानों को ओबीसी का आरक्षण देकर मानेंगी।

हरियाणा के साथ मोदी खड़ा है

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले तो अपने वोट बैंक के साथ डटकर खड़े हो गए हैं। फिर हरियाणा के साथ कौन खड़ा होगा। इसलिए मैं हरियाणा के हर एससी, एसटी, ओबीसी को भरोसा देने आया हूं कि जबतक मोदी जिंदा है, तब तक कोई माई का लाल दलित, आदिवासी और पिछड़ों का आरक्षण छीन नहीं सकता है। वंचितों का जो अधिकार है। मोदी उसका चौकीदार है। उन्होंने कहा कि ये चुनावी भाषण नहीं है, ये मोदी की गारंटी है। अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए इंडी गठबंधन वाले, कुछ भी कर सकते हैं। हमारे यहां हरियाणा में हर कोई दिन में 200-400 बार राम-राम बोलता है। राम-राम के  बिना हरियाणा में कोई काम नहीं होता है। लेकिन कांग्रेस का बस चले तो हरियाणा में राम का नाम लेने वालों पर ये लोगों को गिरफ्तार कर लेंगे। कांग्रेस पूरे देश से ही राम को हटाना चाहती है। कांग्रेस जब तक सत्ता में रही, उसने राम मंदिर नहीं बनने दिया। कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा तक का बहिष्कार कर दिया। 

कांग्रेस सत्ता में आई तो राम मंदिर पर ताला लगाने की योजना

अब तो शहजादे के सलाहकार ने बड़ा खुलासा कर दिया है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो राम मंदिर पर ताला लगाने के फिराक में है। कांग्रेस चाहती है कि हरियाणा के लोग रामलला के दर्शन तक न कर पाएं। वो राम लला को फिर से टेंट में भेजना चाहते हैं। क्या ऐसे लोगों को हरियाणा जवाब देगा या नहीं। हर बूथ में चुन-चुनकर उन्हें साफ करेगा या नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारी आस्था का ही नहीं, बल्कि तिरंगे का भी अपमान करती है। 370 के नाम पर कश्मीर को देश से अलग किसने रखा। 70 साल तक कश्मीर में तिरंगा किसने नहीं फहरने दिया। आज ये लोग कह रहे हैं कि ये सत्ता में आए तो फिर से 370 वापस लाएंगे। क्या हम कश्मीर में बलिदानों को बेकार जाने देंगे क्या। कांग्रेस को मंसूबों को क्या हरियाणा कामयाब होने देगा क्या। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश के पूर्व फौजियों के साथ भी धोखा किया। उन्हें दशकों तक पूर्व फौजियों को वन रैंक, वन पेंशन नहीं मिलने दिया।

मोदी ने लागू किया वन रैंक, वन पेंशन

पीएम मोदी ने कहा कि वो झूठ बोलते थे कि ओआरओपी के लिए 500 करोड़ रुपये पूर्व फौजियों को देंगे। अब ये चुनाव जीतने के लिए पूर्व सैनिकों के साथ धोखा किया गया। कांग्रेस के जहन में सेना के प्रति,सैनिकों के प्रति नफरत का भाव भरा पड़ा है। 1962 में पंडित नेहरू की जो औरा का गुब्बारा जो फूट गया। चीन के हाथों जो हमारी पिटाई हुई। उसका गुनहगार हमारी देश की सेना को मानते हैं। आज भी वह परिवार उसी मिजाज में हमारी सेना का अपमान करने का मौका ढूंढती है। ओआरओपी का मतलब क्या होता है वह मोदी ने बताया। उन्होंने ओआरओपी में 500 रुपये का खेल खेला था। मोदी ने जब ओआरओपी लागू किया तो सवा लाख करोड़ रुपया लगा। कोई मुझे बताए कि कहां 500 करोड़ और कहां सवा लाख करोड़ रुपया। ये रुपया पूर्व सैनिकों के परिवारों के बैंक के खाते में जमा हो चुका है। जब सैनिकों का मान रखने का जज्बा होता हो तो काम भी उसी जज्बे से होता है। पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा को लूटने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। मैंने अपनी आंखों से देखा है कांग्रेस के समय में हरियाणा का क्या हाल था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement