Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Maratha Reservation: मनोज जरांगे पाटिल का महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम, कल ही आरक्षण पर निर्णय लें नहीं तो...

मराठा आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मनोज जरांगे पाटिल ने महाराष्ट्र सरकार को बड़ी चेतावनी दी है। पाटिल ने कहा है कि सरकार आज रात को फैसला लेकर कल विशेष अधिवेशन बुलाए और मराठा आरक्षण पर फैसला करें।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 31, 2023 18:49 IST
 मनोज जरांगे पाटिल की चेतावनी।- India TV Hindi
Image Source : PTI/ANI मनोज जरांगे पाटिल की चेतावनी।

महाराष्ट्र की राजनीति में मराठा आरक्षण के मुद्दे ने भूचाल ला दिया है। राज्य के कई हिस्सों में नेताओं के घरों सरकारी ऑफिस और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने और आगजनी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। इस बीच अब मराठा आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मनोज जरांगे पाटिल ने महाराष्ट्र सरकार को आरक्षण के मुद्दे पर बड़ा अल्टीमेटम दिया है। जरांगे ने सरकार के बुधवार को ही विशेष अधिवेशन बुलाने और आरक्षण पर निर्णय लेने को कहा है।

फैसला नहीं हुआ तो

मराठा आरक्षण आंदोलन के नेता मनोज जरांगे पाटिल ने कहा है कि विशेष अधिवेशन बुलाने और आरक्षण पर आज रात तक फैसला नहीं लिया गया तो वह कल से जल का त्याग कर देंगे। पाटिल ने सरकार को चेतावनी दी कि मराठा आंदोलनकारियों को परेशान मत करों, वरना मैं खुद सड़क पर धरने पर बैठ जाउंगा। अगर गरीब मराठा लड़कों पर मामला दर्ज किया तो मैं खुद कलेक्टर के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ जाउंगा। जरांगे ने यहां तक कह दिया कि अगर मैं बीड आया तो आपको पता चलेगा की मराठा क्या होते हैं,  सरकार ने अबतक जो भी फैसले लिए है वो मुझे कबूल नहीं है। 

युद्ध स्तर पर काम कर रहे- शिंदे
राज्य में मराठा आरक्षण के लिए जारी आंदोलन और हिंसा की खबरों पर सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारी सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रही है। सरकार उन लोगों पर पूरा ध्यान दे रही है जो राज्य में कानून-व्यवस्था को भड़काने और बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं। यह सरकार का कर्तव्य है कि मराठा आरक्षण दिया जाए जो पूर्ण प्रमाणित हो और कानून के दायरे में हो। शिंदे ने कहा कि हम युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। सरकार मराठों को आरक्षण देने को लेकर सकारात्मक है।

फडणवीस ने दी चेतावनी
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि सरकार मराठों को आरक्षण देने को लेकर काफी सकारात्मक है और इसे लेकर आज भी कुछ फैसले लिए गए हैं। लेकिन कुछ लोग हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। फडणवीस ने कहा कि हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इससे जुड़े लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। फडणवीस ने बताया कि उन्हें कई सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिनमें लोगों को जिंदा जलाने की कोशिश की जा रही है। इनमें से कुछ आरोपियों की पहचान भी हो गई है। ऐसे लोगों पर आईपीसी की धारा 307 के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- आंदोलन के नाम पर लोगों को जिंदा जलाने की कोशिश, फडणवीस बोले- सख्त कार्रवाई करेंगे

ये भी पढ़ें- दिल्ली में सांस लेना हुआ मुश्किल! एयर क्वालिटी इंडेक्स 336 पहुंचा, सामने आया VIDEO
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement