1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नई बुलंदियों की तरफ बढ़ते हुए त्रिपुरा ‘ट्रेड कॉरिडोर’ का केंद्र बन रहा है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई बुलंदियों की तरफ बढ़ते हुए त्रिपुरा ‘ट्रेड कॉरिडोर’ का केंद्र बन रहा है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी कहा, जनजातीय समाज हो या दूसरे समुदाय, सभी ने त्रिपुरा के विकास के लिए पूरी मेहनत के साथ, एकजुटता के साथ प्रयास किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 21, 2022 15:38 IST
Tripura, Tripura Narendra Modi, Narendra Modi, Narendra Modi Tripura Foundation Day- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को त्रिपुरा की स्थापना के 50 साल पूरा होने के अवसर पर राज्य की जनता को बधाई दी।

Highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मां त्रिपुरासुंदरी के आशीर्वाद से त्रिपुरा ने हर चुनौती का हिम्मत के साथ सामना किया है।
  • पीएम मोदी ने कहा कि त्रिपुरा आज विकास की नयी बुलंदी की तरफ बढ़ रहा है और वह अवसरों की धरती बन रहा है।
  • आज त्रिपुरा के सामान्य जन की छोटी-छोटी जरूरतें पूरा करने के लिए डबल इंजन की सरकार निरंतर काम कर रही है: मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को त्रिपुरा की स्थापना के 50 साल पूरा होने के अवसर पर राज्य की जनता को बधाई दी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर का यह राज्य आज न सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है रहा है बल्कि वह ‘ट्रेड कॉरिडोर’ का केंद्र भी बन रहा है। एक वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा त्रिपुरा का इतिहास हमेशा से गरिमा से भरा रहा है और माणिक्य वंश के सम्राटों के प्रताप से लेकर आज तक एक राज्य के रूप में उसने अपनी भूमिका को सशक्त किया है।

‘डबल इंजन की सरकार निरंतर काम कर रही है’

पीएम मोदी कहा, ‘जनजातीय समाज हो या दूसरे समुदाय, सभी ने त्रिपुरा के विकास के लिए पूरी मेहनत के साथ, एकजुटता के साथ प्रयास किए हैं। मां त्रिपुरासुंदरी के आशीर्वाद से त्रिपुरा ने हर चुनौती का हिम्मत के साथ सामना किया है।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा आज विकास की नयी बुलंदी की तरफ बढ़ रहा है और वह अवसरों की धरती बन रहा है। उन्होंने कहा, ‘आज त्रिपुरा के सामान्य जन की छोटी-छोटी जरूरतें पूरा करने के लिए डबल इंजन की सरकार निरंतर काम कर रही है। तभी तो विकास के अनेक पैमानों पर त्रिपुरा आज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। आज बड़े संपर्क अवसंरचना के माध्यम से यह राज्य ट्रेड कॉरिडोर का हब बन रहा है।’


‘आज त्रिपुरा में शेष भारत से जुड़ने के कई माध्यम’
प्रधानमंत्री ने कहा कि इतने दशकों तक जिस त्रिपुरा के पास शेष भारत से जुड़ने का सिर्फ एकमात्र जरिया रोड ही था उस त्रिपुरा में आज रोड के साथ-साथ रेल, हवाई, इनलैंड वॉटरवे जैसे अनेक माध्यम मिल रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि राज्य बनने के अनेक साल तक त्रिपुरा बांग्लादेश के चिटगांव बंदरगाह के लिए पहुंच सुनिश्चित करने की मांग कर रहा था जिसे केंद्र व प्रदेश की ‘डबल इंजन’ की सरकार ने पूरा किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रशासन में पारदर्शिता से लेकर आधुनिक अवसंरचना विकास तक आज जिस त्रिपुरा का निर्माण हो रहा है, वह आने वाले दशकों के लिए राज्य को तैयार करेगा।

erussia-ukraine-news