1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. ED की छापेमारी मुझे ‘फंसाने’ का एक षड्यंत्र है: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी

ED की छापेमारी मुझे ‘फंसाने’ का एक षड्यंत्र है: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी

चन्नी ने अपने रिश्तेदार के आवास पर ED द्वारा की गई छापेमारी का जिक्र करते हुए कहा, इस मामले में मुझे फंसाने के लिए एक षड्यंत्र रचा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2022 19:48 IST
Channi ED Raids, Channi ED Raids Modi, Channi ED Raids Revenge, Punjab Assembly Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया।

Highlights

  • पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने रिश्तेदार के आवास पर ED द्वारा की गई छापेमारी का जिक्र किया।
  • चन्नी ने आरोप लगाया कि संघीय जांच एजेंसी के कर्मी इस मामले में उन्हें ‘फंसाने’ की कोशिश कर रहे हैं।
  • AAP नेता अरविंद केजरीवाल ने चन्नी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में उन्हें ‘बेईमान आदमी’ करार दिया है।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार उन्हें उस मामले में ‘फंसाने’ के लिए ‘षड्यंत्र’ रच रही है, जिसे लेकर राज्य में कई स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है। चन्नी ने आरोप लगाया कि जब भी चुनाव होते हैं, केंद्र में भाजपा नीत सरकार राजनीतिक विपक्षियों को निशाना बनाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करती है। वहीं, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चन्नी को ‘बेईमान आदमी’ करार दिया है।

‘मामले में मुझे फंसाने के लिए एक षड्यंत्र रचा गया है’

चन्नी ने अपने रिश्तेदार के आवास पर ED द्वारा मंगलवार को की गई छापेमारी का जिक्र करते हुए कहा, ‘इस मामले में मुझे फंसाने के लिए एक षड्यंत्र रचा गया है।’ पंजाब के सीएम ने सुखजिंदर सिंह रंधावा समेत कुछ मंत्रियों के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि संघीय जांच एजेंसी के कर्मी इस मामले में उन्हें ‘फंसाने’ की कोशिश कर रहे हैं। ED के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पंजाब में अवैध बालू खनन के खिलाफ जारी धनशोधन रोधी जांच के सिलसिले में की गई छापेमारी के दौरान 10 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई।

‘8 करोड़ रुपये चन्नी के भतीजे से जुड़े ठिकानों से मिले’
सूत्रों ने बताया कि इसमें से 8 करोड़ रुपए चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ हनी से जुड़े परिसरों से जब्त किए गए। सूत्रों ने बताया कि 2 करोड़ रुपये की नकदी संदीप कुमार नाम के एक शख्स के ठिकाने से बरामद हुई है। चन्नी ने अपने भतीजे के परिसरों पर ईडी की छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए दावा किया कि नवांशहर (शहीद भगत सिंह नगर जिला) पुलिस द्वारा 2018 में दर्ज प्राथमिकी में उनका नाम शामिल भी नहीं था।

‘शिकायतों का संज्ञान लेने के बाद यह कार्रवाई की गई’
बहरहाल, अधिकारियों ने कहा कि नवांशहर पुलिस की 2018 की प्राथमिकी और राज्य में अवैध रेत खनन के कारोबार में कथित रूप से शामिल कुछ कंपनियों एवं व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस को मिली इसी प्रकार की अन्य शिकायतों का संज्ञान लेने के बाद यह कार्रवाई की गई। चन्नी ने अपने भतीजे के परिसरों में ईडी की छापेमारी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर की हालिया यात्रा से जोड़ने की कोशिश की। इस यात्रा के दौरान मोदी का काफिला किसानों के प्रदर्शन के कारण 15 से 20 मिनट तक रोके जाने के बाद प्रधानमंत्री को रैली को संबोधित किए बिना लौटना पड़ा था।

‘मुझसे बदला क्यों लिया जा रहा है?’
मुख्यमंत्री ने ईडी की छापेमारी का जिक्र करते हुए कहा, ‘यदि मोदी को लौटना पड़ा, तो इसमें मेरी क्या गलती है? मुझसे बदला क्यों लिया जा रहा है?’ पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है। वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने चन्नी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में उन्हें ‘बेईमान आदमी’ करार दिया है। बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आमने-सामने हैं।

erussia-ukraine-news