Thursday, April 25, 2024
Advertisement

NCP National Conference: विपक्षी एकता का संदेश देने निकले थे, अपनी ही पार्टी के नेताओं के बीच हो गई अनबन, जानिए क्या है पूरा मामला

NCP National Conference: आम चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने और भाजपा से मुकाबले के प्रयासों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने दिल्ली में अपना राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया। कई राज्यों में होने वाले आगामी चुनाव को देखते हुए राकांपा के इस सम्मेलन को काफी अहम माना जा रहा है।

Reported By : Sachin Chaudhary Written By : Pankaj Yadav Updated on: September 11, 2022 22:29 IST
Sharad Pawar- India TV Hindi
Image Source : ANI Sharad Pawar

Highlights

  • दिल्ली में हुआ NCP के राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
  • विपक्ष में एकजुटता को विकसित करने के लिए अहम माना जा रहा है यह बैठक
  • लोकसभा आम चुनाव को देखते हुए NCP कर रही इस सम्मेलन का आयेजन

NCP National Conference: आम चुनावों से पहले विपक्ष को एकजुट करने के प्रयासों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने दिल्ली में अपने राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया। इस दो दिवसीय सम्मेलन में NCP अध्यक्ष शरद पवार के सामने ही बड़ा ड्रामा हुआ। दरअसल, NCP नेता और शरद पवार के भतीजे अजीत पवार नाराज होकर मंच से उठकर बाहर निकल गए। हुआ ये की अजित पवार को भाषण देना था उनके समर्थक अजित पवार अजित दादा कहकर नारे दे रहे थे लेकिन भाषण के लिए अजित पवार की जगह NCP महाराष्ट्र के अध्यक्ष जयंत पाटिल को बुलाया गया।

जयंत पाटिल भाषण देने खड़े हुए तो शरद पवार के सामने से ही अजित पवार मंच छोड़कर निकल गए। बाद में सुप्रिया सुले अजित पवार के पीछे उन्हें मनाने गई। जब शरद पवार भाषण देने के लिए खड़े हुए तब जाकर अजीत पवार फिर से मंच पर आए। इस नाराजी ड्रामे के बारे में अजीत पवार से पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि ये राष्ट्रीय सम्मेलन है दिल्ली में चल रहा है। मैं महाराष्ट्र में जाकर बात करूंगा। बहारहाल अजित पवार और जयंत पाटिल की अनबन एनसीपी में किसी से छिपी नहीं है। पार्टी में दोनों के अपने अलग-अलग गुट हैं। महाराष्ट्र की राजनीति में अटकलें भी लगती है कि भविष्य में ये दोनों नेता एकसाथ एक जगह पार्टी में नही रहेंगे।

NCP के राष्ट्रीय सम्मेलन में ये होगा खास

इस साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं। इन दोनों राज्यों में भाजपा का शासन सुचारू रूप से चल रहा है। वहीं अगले साल राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित 9 राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। इस बात को देखते हुए NCP के इस राष्ट्रीय सम्मेलन को काफी अहम माना जा रहा है। 

  • दिग्गज नेता शरद पवार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता का संदेश देने के लिए रविवार को दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का 8वां राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजन कर रहे हैं।
  • भाजपा से मुकाबले के लिए विपक्षी एकता पर जोर देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शरद पवार से बात की है।
  • 2024 में होने वाले आम चुनाव से पहले विपक्ष में एकजुटता विकसित करने के लिए शरद पवार की तरफ से इसे काफी अहम माना जा रहा है

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement