Thursday, May 09, 2024
Advertisement

स्पीकर ओम बिरला हुए नाराज, लोकसभा में जाने से किया इनकार! सामने आई ये वजह

लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही से किनारा कर लिया है और वह सत्ता और विपक्ष दोनों के नेताओं से नाराज हैं। ये जानकारी ANI ने सूत्रों के हवाले से दी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 02, 2023 16:56 IST
Om Birla- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE ओम बिरला

नई दिल्ली: मानसून सत्र शुरू होने के बाद से लोकसभा में खूब हंगामा हो रहा है। विपक्ष मणिपुर समेत कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेर रहा है और संसद की कार्यवाही बाधित हो रही है। ऐसे में ANI ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है कि लोकसभा के हालातों को देखते हुए स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा की अध्यक्षता से तब तक दूर रहने का फैसला किया है, जब तक सांसद सदन की गरिमा के अनुरूप व्यवहार नहीं करते। बुधवार को जब संसद की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कुर्सी पर नहीं थे।

सदन के कामकाज को लेकर सत्ता और विपक्ष से नाराज हैं बिरला

सूत्रों के मुताबिक, ओम बिरला ने सदन के कामकाज को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों से गहरी नाराजगी जताई है। बिरला का दोनों पक्षों से कहना है कि जब तक सांसद सदन की गरिमा के अनुरूप व्यवहार नहीं करेंगे, तब तक वह लोकसभा में नहीं आएंगे। 

आज भी जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो बिरला अध्यक्ष की सीट पर नहीं आए। इस बीच, लोकसभा में हंगामा जारी रहा, जिसके कारण मणिपुर पर हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक और उसके बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

मणिपुर मुद्दे को लेकर विपक्षी सांसदों ने की राष्ट्रपति से मुलाकात

इस बीच, दो दिवसीय दौरे पर मणिपुर गए विपक्षी सांसदों के 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सहित I.N.D.I.A के कुल 31 सदस्यों ने आज राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात की। गौरतलब है कि 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने 28-29 जुलाई को दो दिवसीय यात्रा पर मणिपुर का दौरा किया था, जहां 4 मई से जातीय संघर्ष और हिंसा देखी गई है। 

ये भी पढ़ें: 

आंध्र प्रदेश: CM रेड्डी के जिले कडप्पा में बवाल, चंद्रबाबू नायडू हुए आगबबूला, रोड शो के दौरान ठेले में लगाई गई आग

नूंह हिंसा: VHP की रैलियों पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, हरियाणा, दिल्ली और यूपी की सरकारों को नोटिस

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement