Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पटना की रैली में ओम प्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान, कहा- 2025 में 10 विधायक पैदा करके दूंगा

ओम प्रकाश राजभर बिहार में रैली करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने लालू यादव व नीतीश कुमार पर पिछड़ों को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बिहार में हाल ही में हुई जातिगत जनगणना 90 फीसदी गलत है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 10, 2023 18:33 IST
सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर।- India TV Hindi
Image Source : X (@OPRAJBHAR) सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को पटना के गांधी मैदान में रैली की। उन्होंने इस रैली में नीतीश और लालू समेत अखिलेश व मायावती पर भी जमकर निशाना साधा। रैली को संबोधित करते हुए राजभर ने दावा किया कि 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में 10 विधायक उनकी पार्टी के होंगे।

लालू-नीतीश पर निशाना

सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पटना में कहा कि नीतीश और लालू तो परेशान हैं ही, दिल्ली की सरकार में भी हलचल हो गई है कि ओमप्रकाश राजभर पटना में क्या कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी का जो हाल अखिलेश और मायावती ने किया था, वही हाल बिहार में लालू-नीतीश ने मिलकर किया है। उन्होंने सवाल किया कि 76 साल में एक भी राजभर, नाई, प्रजापति कोई विधायक हुआ? ये केवल वोट देने की मशीन बने हैं क्या?

पिछड़े को बनाए सीएम
राजभर ने नीतीश-लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी एक पिछड़े के बेटे को सीएम बनाए तब मैं समझूंगा कि सामाजिक न्याय की बात सही है। उन्होंने कहा कि बिहार में हुई जातिगत गणना 90% गलत है। राजभर ने कहा कि गिनती नहीं हुई, गांव में गए ही नहीं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि नवादा  में अकेले चार लाख राजभर हैं, लगभग 4.5 परसेंट के ऊपर रजवार, राजवंशी, राजभर है। ऐसी हवा निकालो, पार्टी को वोट देना बंद कर दो उसी दिन तुम्हारी गिनती हो जाएगी। 

गरीबों को जमीन देने की मांग
राजभर ने रैली में आए लोगों से "जो जमीन सरकारी है-वह जमीन हमारी है" के नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, सरकार को उन्हें पांच-पांच डेसिमल जमीन देनी चाहिए। ताकि गरीब खेती कर सके। राजभर ने कहा कि हम ऐसा ही बिहार बनाना चाहते हैं। 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने अबतक क्यों नहीं की है शादी? छात्रा के सवाल पर बताया बड़ा कारण

ये भी पढ़ें- भारत के इस एक जिले के 5 हजार लोग इजरायल में फंसे, जानें क्या कर रही है सरकार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement