Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, आजमगढ़ को देंगे करोड़ों की सौगात, कई परियोजनाओं का होगा उद्घाटन

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं और रविवार को वो आजमगढ़ जिले का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी आजमगढ़ में कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 10, 2024 7:51 IST
PM Narendra Modi will gift crores of rupees to Azamgarh during his visit to Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI आजमगढ़ का दौरा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं। बीते दिनों पीएम मोदी असम और बंगाल के दौरे पर गए थे। इस बीच अब वो यूपी के दौरे पर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने शनिवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। इसी कड़ी में रविवार को पीएम मोदी आजमगढ़ जिले का दौरा करेंगे। यहां वो 42 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले हैं। इस दौरान आजमगढ़ में पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित बी करेंगे। इसी दौरान छत्तीसगढ़ में 'महतारी वंदना योजना' के तहत पीएम मोदी पहली किश्त जारी करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसकी शुरुआत करेंगे।

आजमगढ़ को पीएम मोदी की सौगात

बता दें कि पीएम मोदी आज कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी 15 नए एयरपोर्ट्स की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। साथ ही लखनऊ और रांची में लाइट हाउस प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश को 42,000 करोड़ की योजनाओं की भेंट भी मिलेगी। वहीं पीएम मोदी यूपी में रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 27,000 करोड़ रुपये भी जारी करेंगे। वहीं 3700 करोड़ की लागत से तैयार 744 ग्रामीण सड़कों का उद्घाटन करेंगे और छत्तीसगढ़ में 'महतारी वंदना योजना' की पहली किश्त जारी करेंगे। 

यूपी के दौरे पर प्रधानमंत्री

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी असम, बंगाल, बिहार, श्रीनगर समेत कई राज्यों का दौरा कर चुके हैं। शनिवार को पीएम मोदी ने असम के काजीरंग में भ्रमण किया और जंगल सफारी का लुत्फ उठाया। इस बीच अब वो काशी पहुंच चुके हैं। बता दें क शनिवार को पीएम काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ थे। इस दौरान पीएम मोदी के हाथ में त्रिशुल भी दिकाई दिया। बता दें कि पीएम मोदी अभी अन्य कई राज्यों का दौरा करने वाले हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement