Monday, May 13, 2024
Advertisement

‘दुआ करता हूं कि…’, इजरायल-हमास जंग पर सामने आया असदुद्दीन ओवैसी का पहला बयान

हमास के आतंकियों ने शनिवार की सुबह इजरायल पर हमला करके कई इजरायली नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया। इजरायल और हमास की जंग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ओवैसी ने शांति के लिए दुआ की है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 07, 2023 21:36 IST
Asaduddin Owaisi, Asaduddin Owaisi Palestine, Israel- India TV Hindi
Image Source : FILE AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी।

नई दिल्ली: इजरायल और हमास की जंग पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की पहली प्रतिक्रिया सामने आ गई है। ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 'कब्जे वाले फिलिस्तीनी इलाकों' में शांति बनी रहने की प्रार्थना की है। बता दें कि शनिवार सुबह को हुए आतंकी संगठन हमास के हमलों में 100 से ज्यादा इजरायली नागरिकों की मौत हुई है। हमास ने इजरायल पर अभूतपूर्व हमला करते हुए हजारों रॉकेट दागे। साथ ही हमास के सैकड़ों लड़ाके हवाई, जमीनी और समुद्र के रास्ते इजरायली सीमा में घुस गए। हमला शुरू होने के कई घंटे बाद भी, हमास के आतंकी कई इजरायली इलाकों में गोलीबारी कर रहे थे।

ओवैसी ने कहा, ‘दुआ करता हूं कि…’

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने एक्स पर लिखा, ‘दुआ करता हूं कि कब्जे वाले फिलिस्तीन के इलाकों में शांति बनी रहे।' बता दें कि फिलिस्तीन अक्सर इजरायल पर अपने इलाकों पर कब्जे का आरोप लगाता रहा है, और दोनों देशों के बीच तनाव की यह अहम वजह है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल पर  हमास के हमले को ‘आतंकवादी हमला’ करार देते हुए इसकी निंदा की है। उन्होंने साथ ही कहा कि इस कठिन घड़ी में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।


नेतन्याहू ने कहा, ‘ऐसी कीमत वसूलेंगे…’
इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ‘हम युद्धरत हैं।’ नेतन्याहू ने साथ ही दावा किया कि हमास इस हमले की ‘ऐसी कीमत चुकाएगा, जैसा उसने सोची भी न होगी।’ शनिवार को बाद में शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों की एक बैठक में नेतन्याहू ने कहा कि पहली प्राथमिकता दुश्मन घुसपैठियों से इलाके को खाली कराना, फिर 'दुश्मन से भारी कीमत वसूलना' और अन्य क्षेत्रों को मजबूत करना है ताकि कोई अन्य आतंकी गुट इजरायल से टकराने की सोच भी न सके। बता दें कि इजरायल में यह हमला सिमचैट टोरा के दिन हुआ, खुशी वाला ऐसा दिन जब यहूदी ‘टोरा स्क्रॉल’ पढ़ने का वार्षिक चक्र पूरा करते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement